breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

चीन सीमा विवाद: पीएम मोदी ने बुलाई आज सर्वदलीय बैठक,AAP, RJD को न्यौता नहीं

सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP)औरआरजेडी(RJD)को न्यौता नहीं दिया गया,जिससे उनमें खासी नाराजगी है...

India-china face off: PM Modi calls all party meeting today-AAP-RJD not invited

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जोकि शुरू हो चुकी है। पीएम मोदी और सभी विपक्षी दलों ने सर्वप्रथम शहीदों को मौन नमन किया।

यह सर्वदलीय बैठक पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प (India-China face off) की घटना पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है।

इस घटना में भारत के कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए और सूत्रों ने बताया है कि चीन ने भारत के 10 सैनिकों को बंधक भी बना लिया था, जिन्हें अब रिहा कर दिया गया है।

हालांकि सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP)औरआरजेडी(RJD)को न्यौता (AAP-RJD not invited) नहीं दिया गया,जिससे उनमें खासी नाराजगी है।

India-china facecoff: PM Modi calls all party meeting today

आज हो रही सर्वदलीय बैठक में विपक्षी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi), ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackery) भी शामिल हो सकते है।

लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) और लालू यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) इस बैठक में शामिल होने वाले दलों में शामिल नहीं हैं चूंकि उन्हें न्यौता नहीं दिया गया।

सर्वदलीय बैठक के लिए गुरुवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी पार्टी अध्यक्षों को आमंत्रित किया था।

RJD के तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट करते हुए सवाल किया कि उनकी पार्टी को आमंत्रित क्यों नहीं किया गया?

जब आप (AAP) और आरजेडी (RJD) को सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाने का कारण पूछा गया तो सूत्रों के हवाले से जवाब मिला कि संसद में कम से कम पांच सदस्यों वाली पार्टियों को आमंत्रित किया गया है।

AAP नेता संजय सिंह ने इस मसले पर ट्वीट किया कि “केंद्र में एक अजीबोगरीब सरकार है। AAP की दिल्ली में सरकार है और पंजाब में मुख्य विपक्ष है लेकिन एक महत्वपूर्ण विषय पर AAP के विचारों की ज़रूरत नहीं है? देश इंतजार कर रहा है कि प्रधानमंत्री बैठक में क्या कहेंगे।”

सीमा पर तनान के बाद चीन को घेरने की तैयारी हो रही है। और राजनीतिक मोर्चे और सैन्य दोनों पर हलचल तेज है।

सैन्य मोर्चे पर सेना पूरी तरह तैयार है। वायुसेना अध्यक्ष आर. के. एस. भदौरिया लेह जाकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

राजनीतिक मोर्चे पर सरकार भी अलर्ट है। प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक शुरू कर दी है। 

विपक्ष गलवान घाटी (Galwan valley) में 20 जवानों की शहादत पर लगातार पीएम मोदी से सवाल पूछता रहा है। अब उम्मीद है की पीएम मोदी सभी सवालों का जवाब विपक्ष को देंगे और चीन के खिलाफ भारत की क्या रणनीति है इस पर भी चर्चा करेंगे।

 

 

India-china face off: PM Modi calls all party meeting today-AAP-RJD not invited

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + four =

Back to top button