breaking_newsHome sliderबिजनेसबिजनेस न्यूज

डीजीसीए के निर्देश के बाद Indigo,GoAir की फ्लाइट्स रद्द

नई दिल्ली, 13 मार्च: इंडिगो ने विभिन्न मार्गो के लिए अपनी 47 उड़ानों को रद्द कर दिया।

विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सभी 11 ए320 नियो विमान का संचालन बंद करने के निर्देश के एक दिन बाद मंगलवार को इंडिगो ने विभिन्न मार्गो के लिए अपनी 47 उड़ानों को रद्द कर दिया। एयरलाइन की वेबसाइट से यह जानकारी मिली। वहीं गोएयर ने भी अपने आठ केंद्रों पर कुछ उड़ानों को रद्द कर दिया है। इंडिगो ने कहा कि यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के दूसरे विमान में यात्रा करने का विकल्प दिया गया है या फिर उन्हें अपनी बुकिंग रद्द कर पूरे पैसे पाने का विकल्प दिया गया है। गोएयर ने भी ठीक यही बात कही है।

एयरलाइन ने मंगलवार को अपने आधिकारिक बयान में कहा, “इंडिगो ने सुरक्षा के मद्देनजर डीजीसीए के निर्देश के बाद अपनी कुछ उड़ानों का संचालन रद्द कर दिया है। हम यह समझते हैं कि इससे हमारे कुछ यात्रियों को परेशानी होगी लेकिन उन्हीं गंतव्यों के लिए हमारी अन्य उड़ानें हैं जिसमें हम सभी प्रभावित यात्रियों की यात्रा की व्यवस्था कर रहे हैं।”

गोएयर के प्रवक्ता ने कहा, “गोएयर ने डीजीसीए के उस आदेश पालन किया है जिसमें पीडब्ल्यू जीटीएफ इंजन विमानों का संचालन बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इस वजह से हमें आठ केंद्रों पर कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा। इससे प्रभावित लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है। लोगों को कम परेशानी हो, इसके लिए निशुल्क में टिकट रद्द करने, दोबारा बुकिंग करने की सुविधा दी गई है।”

गोएयर ने हालांकि स्पष्ट किया कि उसने दिल्ली से मुंबई के लिए अपनी किसी उड़ान को स्थगित नहीं किया है।

प्रवक्ता ने कहा, “गोएयर ने आठ शहरों में अपने उड़ानों को रद्द किया है जिसमें बेंगलुरू, कोचीन, चेन्नई, हैदराबाद, भुवनेश्वर, कोलकाता, लखनऊ और दिल्ली शामिल हैं।”

सुरक्षा कारणों का हवाला देकर, विमानन नियामक ने इंडिगो और गोएयर को प्रैट्ट व व्हिटनी 1100 इंजन लगे 11 ए 320 नियो विमान के संचालन को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

डीजीसीए ने एक बयान जारी कर कहा था, “इन 11 में से आठ विमानों का संचालन इंडिगो और तीन का संचालन गोएयर करती है।”

डीजीसीए ने यह निर्देश सोमवार को इंडिगो ए 320 नियो वीटी-आईटीए विमान के इंजन में कथित खराबी और इस वजह से अहमदाबाद में आपात लैंडिंग के तत्काल बाद दिए।

 

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 8 =

Back to top button