breaking_newsअन्य ताजा खबरेंक्रिकेटखेल
Trending

INDvsPAK ICC U19 WC: यशस्वी जायसवाल की नाबाद सेंचुरी के बल पर भारत पाक को मात दें, पहुंचा फाइनल में

लगातार तीसरी बार टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची...

पोचेस्त्र (साउथ अफ्रीका):INDvsPAK ICC U19 World Cup 2020 Semi Final:India beats Pakistan- भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर-19 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल (U19 World Cup 2020 Semi Final) में पुराने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया (INDvsPAK ICC U19 World Cup 2020 Semi Final:India beats Pakistan) है।

 

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के नाबाद शतक  (105 रन)  और गेंदबाजों की बदौलत भारत (India) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) को 10 विकेट से हराकर जीत हासिल की और लगातार तीसरी बार टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में (enter 3rd time in  U19 WC final) पहुंची।

इसके साथ ही ट्विटर पर हैशटैग #INDvsPAK और #U19CWC ट्रेंड करने लगे। फैंस ने भी भारत की जीत पर एक से बढ़कर एक मजेदार रिएक्शन दिए।

इस जीत का सेहरा ओपनर यशस्वी के छक्कों को जाता है, जिन्होंने भारतीय टीम को न केवल जीत दिलाई बल्कि अपना शतक भी पूरा किया। दिव्यांश सक्सेना (Divyansh Saxena) ने भी नाबाद 59 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने पहले गेंदबाजी की। भारतीय धुरंधर गेंदबाजों ने पहले तो पाकिस्तान को 172 रनों के छोटे स्कोर पर ही रोक दिया।

फिर इसके बाद दिव्यांश सक्सेना और यशस्वी जायसवाल की नाबाद पार्टनरशिप ने भारतीय क्रिकेट टीम को आराम से जीत हासिल करवा दी।

भारत ने 176 रन मात्र 35.2 ओवर में ही बनाकर जीत अपने नाम दर्ज कर ली। दक्षिण अफ्रीका के सेनवेस पार्क मैदान पर हुए आज के इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हर मोड़ पर खासी धूल चटाई।

 

भारत की परफेक्ट शुरुआत

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शुरुआत में सही लाइन और लेंथ पर बोलिंग की और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी को खुलकर नहीं खेलने दिया।

हालांकि भारतीय जोड़ी मुश्किल में नजर नहीं आए लेकिन रन ज्यादा नहीं बने। भारतीय जोड़ी शॉट अच्छे लगा रही थी लेकिन गैप नहीं मिल पा रहे थे।

शुरुआती 10 ओवर में भारत का स्कोर 38 रन था। अब चूंकि भारतीय टीम पर रनगति को कोई दबाव नहीं था और इसने भारतीय जोड़ी को सेट होने का टाइम दिया।

 

दिव्यांश सक्सेना की हाफ सेंचुरी  (Divyansh Saxena half century)

यशस्वी जायसवाल बेहतरीन फॉर्म में है और उन्होंने टूर्नमेंट में पहला शतक लगाया। वह टूर्नमेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

इसके साथ ही दिव्यांश सक्सेना ने हाफ सेंचुरी जड़ी। इस जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अंत में भारतीय टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

INDvsPAK ICC U19 World Cup 2020 Semi Final:India beats Pakistan
 

भारतीय बोलर्स का दम

भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप (World Cup) के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया।

पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय गेंदबाजों के सामने हालांकि पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके।

 
 
 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + five =

Back to top button