breaking_newsHome sliderदेशराजनीतिराज्यों की खबरें

कर्नाटक चुनाव Updates : आरोप-प्रत्यारोप जारी, कभी भाजपा तो कभी कांग्रेस का पलड़ा है भारी (4-मई)

बीदर/कलबुर्गी,कर्नाटक चुनाव Updates, 4 मई : आरोप-प्रत्यारोप जारी, कभी भाजपा तो कभी कांग्रेस का पलड़ा है भारी (4-मई) l 

राहुल का वार :  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत हमले का सहारा लेने का आरोप लगाया और कहा कि वह व्यक्तिगत हमला करने के बजाए कर्नाटक के विकास के लिए अपनी पार्टी की योजना बताएं।

राहुल ने बीदर जिले के भाल्की में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को व्यक्तिगत हमलों से कोई वोट नहीं मिलेगा।

प्रधानमंत्री को इसके बदले कर्नाटक के लोगों को प्रदेश के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बताना चाहिए।”
यहां ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को संबोधित करते हुए राहुल ने मोदी द्वारा एक मई को की गई टिप्पणी का जिक्र किया और उन्हें कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों पर बात करने की चुनौती दी।
congress president rahul gandhi attack on modi
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी पर वार (Photo: IANS)

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले विधानसभा चुनाव में किए सारे वादे पूरे किए। 

राहुल ने कहा, “कांग्रेस ने अपने वादे पूरे किए जबकि प्रधानमंत्री इसका श्रेय ले रहे हैं।”

नेहरू गांधी परिवार के वारिस 47 वर्षीय राहुल गांधी ने मोदी से सवाल किया कि उन्होंने बी. एस. येदियुरप्पा जैसे भ्रष्टाचार के दागी को क्यों अपनी पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया। 

येदियुरप्पा 2008 में कर्नाटक में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री बने थे। जमीन घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण उन्हें 2011 में अपना पद छोड़ना था। 

राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में जब दलितों और महिलाओं पर हमले होते हैं तो वह चुप रहते हैं। उन्होंने कहा, “भाजपा के शासन में महिलाओं पर हो रहे हमलों को लेकर दुनियाभर में निंदा हो रही है।”

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि कर्नाटक ने अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के जरिए दूसरे राज्यों के लिए मिसाल कायम की है।

कांग्रेस ने 27 अप्रैल को जारी अपने चुनाव घोषणा पत्र में कर्नाटक में अगले पांच साल में एक करोड़ नौकरियां पैदा करने का संकल्प लिया है। दूसरी ओर भाजपा ने अभी तक अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। 

Karnataka elections: Modi wants to vote for farmers through mobile app
कर्नाटक चुनाव : मोदी ने मोबाइल एप के जरिए किसानों से वोट मांगेmodi app, modi latest app news and updes, #india election news, #latest election news, #news hindi, #news india, #PM Narendra Modi, #पीएम मोदी, #हिंदी समाचार, BJP storm in karnataka, Hindi News, india news, Karnataka election, Karnataka Election News & Updates, PM Modi, State News, कर्नाटक चुनाव, कर्नाटक चुनाव समाचार और अपडेट, कर्नाटक में बीजेपी तूफान, नवीनतम चुनाव समाचार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत चुनाव समाचार, भारत समाचार, राज्य समाचार, समाचार भारत, समाचार हिंदी

मोदी का पलटवार :  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस चुनावों से पहले लोगों से ‘झूठे वादे’ कर गुमराह करती है और जब यह सत्ता में आने में सफल हो जाती है तो सिर्फ कुछ परिवार समृद्ध होते हैं।

उन्होंने कहा, “इस चुनाव में कांग्रेस दलितों से वोट मांग रही है। खड़गेजी (मल्लिकार्जुन खड़गे) कांग्रेस के बड़े नेता हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कि वे खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे।”

उन्होंने कहा, “लेकिन उन्हें किनारे कर दिया गया और मुख्यमंत्री का चुनाव गुप्त मतदान से किया गया। देखिए, उन्होंने दलितों को कैसे गुमराह किया।”

प्रधानमंत्री ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता खड़गे पर भी हमला किया।
उन्होंने कहा, “वे (कांग्रेस) दलितों के बारे में बात करती है, लेकिन भाजपा लोगों का विश्वास जीतती है। जब भाजपा जीतती है तो कमल खिलता है और लोग समृद्ध होते हैं, लेकिन जब कांग्रेस जीतती है तो सिर्फ कुछ परिवार चमकते हैं।”

उन्होंने कहा, “क्या कोई खड़गेजी के परिवार की संपत्ति के बारे में जानता है? क्या दलित समृद्ध हुए?”

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने दलित व जनजातीय समुदायों के कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

बीदर में 19 साल की युवती के साथ दुष्कर्म के मामले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, “दिल्ली में कैंडिल जुलूस निकालने वाले लोग कहां हैं? वे बीदर में पीड़ित के समर्थन में कैंडिल जुलूस क्यों नहीं निकाल रहे हैं।”

कठुआ कांड के खिलाफ दिल्ली में पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर हजारों लोग इंडिया गेट पर रात के 12 बजे जुटे थे और कैंडिल मार्च निकाला गया था, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा प्रियंका गांधी और उनके बच्चे भी शामिल हुए थे।

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − four =

Back to top button