breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनलाइफस्टाइल
Trending

अपने पर्स से दूर रखें इन वस्तुओं को अन्यथा हो सकता है नुकसान

Keep these things away from your purse-wallet

नई दिल्ली, 6 मार्च :  हर इंसान चाहता है कि मेरा पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे। पर्स भरा रहना सुख, समृद्धि और वैभव का प्रतीक है।

लोग आपके पर्स से आपकी हैसियत का अंदाज लगाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि आप पूरे महीने जमकर काम करते हैं,

आपको तनख्वाह भी पूरा मिलता है लेकिन आपके पास हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है। पैसे बेवजह और गैर जरुरी कामों में खर्च होते रहते हैं।

अगर आप भी ऐसी परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो यकीन मानिए, आपका पर्स वास्तु दोष से ग्रस्त है।

आज हम चर्चा करने जा रहे हैं कि कैसे अपने पर्स से वास्तु दोष दूर करें जिससे की आपका जीवन धन धान्य से भरपूर रहे।

पर्स में भूल कर भी न रखें ये सामान

सबसे पहले तो हमें ये जान लेना चाहिए कि किन किन वस्तुओं को अपने पर्स का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए अर्थात् पर्स में नहीं रखना चाहिए।

  1. पर्स में कभी भी रुपये को तोड़ मरोड़ कर नहीं रखना चाहिए। रुपया सीधे लक्ष्मी का प्रतीक होता है। तोड़ मरोड़ कर रखने का मतलब होता है रुपये का अनादर करना।
  2. कभी भूल कर पर्स में किसी तरह का कोई चाबी नहीं रखना चाहिए। पर्स में चाबी रखने से हमें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
  3. पर्स या वॉलेट पैसे रखने के लिए होता है। इसमें किसी प्रकार का कोई टिकट, बिल या रसीद सुरक्षित कर नहीं रखना चाहिए। पुराने बिल या टिकट आदि रखने से पैसे के भुगतान से जुड़े विवाद बढ़ते जाते हैं और आप कभी भी चैन से नहीं रह पाते हैं। Keep these things away from your purse-wallet
  4. नशे की कोई सामग्री जैसे पान, गुटखा, सिगरेट, बीड़ी या फिर माचिस नहीं रखना चाहिए। ये अशुभ होता है।
  5. पर्स में कभी भी कंडोम या किसी भी प्रकार के गर्भनिरोधक को नहीं रखना चाहिए।
  6. रात में सोने के वक्त पर्स को कभी भी अपने सिरहाने नहीं रखना चाहिए, इससे कर्ज बढ़ता है। सोने से पहले अपने पर्स को आलमारी में रख कर सोना चाहिए।
  7. वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स रखने के लिए बायीं ओर की जेब ज्यादा सही और उचित रहती है।
  8. कोशिश करें कि पर्स को शौचालय में लेकर न जाएं लेकिन अगर किसी कारणवश जाना पड़ भी जाए तो उसे आगे वाली जेब में ही रखकर जाए। इससे आपका पर्स सुरक्षित भी रहता है।
  9. कभी भी फटा हुआ, गंदा या पुराना पर्स न रखें। पर्स को समय समय पर बदलते रहें।
  10. कर्ज चुकता करने के लिए रखी हुई राशि को भी पर्स में रखने से परहेज करें। इससे कर्ज बढ़ता है और धन की हानि होने की संभावना बनीं रहती है।
  11. पर्स में नोट और सिक्कों को एक साथ न रखें। दोनों को अलग अलग रखें। कोशिश करें कि सिक्कों को किसी बंद होने वाली जगह पर रखें।
  12. कई लोगों की आदत होती है कि वो अपने पर्स में अश्लील चित्र या फोटो रखते हैं । पर्स में भूल कर भी अश्लील चित्र न रखें। ये आपकी बरकत को समाप्त करता है l 

Keep these things away from your purse-wallet

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

Back to top button