breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीबिजनेसबिजनेस न्यूजमार्केट
Trending

Lockdown 4.0: अमेज़न,फ्लिपकार्ट रेड जोन में भी मोबाइल,टीवी-फ्रिज,एसी की देंगी डिलीवरी

अब आप एसी, फ्रिज, मोबाइल और टीवी जैसे जरूरी और गैर जरूरी आइटम्स रेड जोन में होकर भी अमेज़न, फ्लिपकार्ट से मंगवा सकते है...

नई दिल्ली:Lockdown 4.0 relief for e-com amazon-flipkart delivery in red zones- देश में कोरोनावायरस के कहर के कारण लॉकडाउन 4 को सोमवार 18 मई से 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। साथ ही पीएम मोदी के कहें अनुसार, लॉकडाउन 4.0 नए रंग-रूप और निर्देशों के साथ लागू किया गया है।

अब लॉकडाउन4 में ई-कॉमर्स साइट्स जैसेकि अमेज़न,फ्लिपकार्ट को रेड जोन में भी गैर जरूरी सामानों को बेचने की अनुमति दे दी गई है।

अब आप एसी, फ्रिज, मोबाइल और टीवी जैसे जरूरी और गैर जरूरी आइटम्स रेड जोन में होकर भी अमेजन, फ्लिपकार्ट से मंगवा सकते है।

अभी तक लॉकडाउन 3 (Lockdown 3) में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में इन ई-कॉमर्स (e-commerce) साइट्स के इलेक्ट्रोनिक्स और मोबाइल इत्यादि बेचने पर प्रतिबंध था।

लेकिन ग्रीन और ऑरेंज जोन में गैर जरूरी सामान बेचने की अनुमति थी। लॉकडाउन 3 में रेड जोन में केवल जरूरी सामान को बेचा जा सकता था लेकिन अब लॉकडाउन 4 में गैर जरूरी सामान को भी ग्राहक मंगवा सकते है।

 

ई-कॉमर्स को लॉकडाउन-4 में क्या मिली छूट?

अर्थव्यवस्था के पतन को देखते हुए लॉकडाउन 4 (Lockdown 4) में ई-कॉमर्स साइट्स को सभी जोनों में जरूरी और गैर जरूरी सामानों की डिलीवरी की अनुमति दे दी गई है।

लेकिन कंटेनमेंट जोन में अभी भी जरूरी और गैर जरूरी सामानों की डिलीवरी पर प्रतिबंध कायम रहेगा।

फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) जैसी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों का कहना था कि रेड जोन में उनका व्यापार बड़े पैमाने पर होता है।

ज्यादा ग्राहक दिल्ली, मुंबई, पुणे और बेंगलुरू सरीखे शहरों से ही है और इनके रेड जोन में होने पर उन्हें काफी नुकसान हो रहा है।

इसलिए अब सोमवार 18 मई से लॉकडाउन 4 में सभी ई-कॉमर्स साइट्स को रेड जोन में भी गैर जरूरी सामान की डिलीवरी की छूट दे दी गई है।

 

Lockdown 4.0 relief for e-com amazon-flipkart delivery in red zones

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + one =

Back to top button