breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Lockdown: 16 मई तक बढ़ाया जा सकता है दिल्ली में लॉकडाउन: कोरोना कमेटी का सुझाव

दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लोगों के घर-घर जाकर सर्वे करेंगे और साथ ही पूरे इलाके को सैनिटाइज़ भी किया जाएगा...

नई दिल्‍ली:Lockdown in Delhi may be extended till may 16th-कोरोना (Corona) का कातिलाना कहर दिल्ली में बढ़ता ही जा रहा है। इसी को देखते हुए दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाकर 16 मई तक किया जा सकता है।

यह सुझाव COVID-19 मामलों के लिए गठित की गई दिल्ली सरकार की कमिटी (Delhi COVID-19 committee) के अध्यक्ष डॉ एसके सरीन ने दिया है।

दिल्ली में COVID-19 कमिटी के अध्यक्ष डॉ एसके सरीन ने कहा है कि ‘कोरोनावायरस महामारी का ग्राफ देश में अभी भी तेजी से चढ़ रहा है।

DelhiCMKejriwalandDelhiCOVID-19committeechiefDrSKSarin_optimized
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और डॉ एस के सरीन (दाएं ओर)

ऐसे में लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देने का अर्थ है कि कोरोना मामलों में बेतहाशा वृद्धि का हो जाना। दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या काफी है इसलिए इसका विस्तार करना समझदारी होगी। लॉकडाउन को 16 मई तक बढ़ाना (Lockdown in Delhi may be extended till may 16th) होगा।’

 

अब दिल्‍ली में 95 हुए कंटेनमेंट जोन

Lockdown in Delhi may be extended till may 16th suggested by Delhi COVID-19 committee
16 मई तक बढ़ सकता है दिल्ली में लॉकडाउन

जब डॉ.सरीन से पूछा गया कि उन्होंने 16 मई की तारीख का ही अनुमान कैसे लगाया तो उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस का पहला केस दिल्ली (Delhi) में 3 मार्च को सामने आया था।

COVID-19 महामारी को लेकर चीन की गणना यह दर्शाती है कि इस महामारी के ग्राफ में गिरावट दर्ज होने में तकरीबन 10 हफ्तों का समय लगता है।

गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली में तीन और इलाके कंटेनमेंट जोन की घोषित कर दिए गए है। अब इसके बाद दिल्ली में कुल 95 कंटेनमेंट जोन हो गए है

इन सभी इलाकों में किसी प्रकार की कोई छूट नहीं होगी और लोगों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

 

स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर करेगा सर्वे

दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लोगों के घर-घर जाकर सर्वे करेंगे और साथ ही पूरे इलाके को सैनिटाइज़ भी किया जाएगा।

कंटेनमेंट जोन की लिस्ट में शामिल दिल्ली के शालीमार गांव के ब्लॉक नंबर 3 और 9, यादव विला के गली नंबर 1-3 में किसी भी तरह की अब कोई छूट नहीं होगी।

यहां तक की लोगों को राशन-पानी भी पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मियों की सहायता से जनता तक पहुंचाया जाएगा।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 24 मार्च की आधी रात से 14 अप्रैल तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown in india) लागू किया था, जिसे  अवधि पूरी होने पर 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया।

हालांकि रमज़ान (Ramadan) के अवसर पर, 25 अप्रैल को देशभर की दुकानें खोले जाने आदेश गृहमंत्रालय की ओर से आया लेकिन इनमें मल्टीप्लेक्स और शॉपिंग मॉल्स को छूट नहीं दी गई है।

 
 
Lockdown in Delhi may be extended till may 16th
 

 (इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

Back to top button