breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

गायिका मैडोना की कोरोना एंटीबॉडीज टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बताई अपनी ये इच्छा

कोरोना पॉजिटिव होने पर मैडोना काफी दिनों से सेल्फ क्वॉरंटाइन में थी....

नई दिल्ली:Madonna confirms corona antibodies test positive- ग्लोबल महामारी कोरोनावायरस से सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि विश्वभर की बड़े से बड़ी शख्सियत संक्रमित है। इंटरनेशनल सिंगर और मॉडल मैडोना (Madonna) भी पहले कोरोना संक्रमित (CoronaPositive) थी लेकिन अब उनका कोरोना एंटीबॉडीज टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (corona antibodies test positive) आया है।

इस बात की पुष्टि सिंगर मैडोना ने खुद इंस्टाग्राम पर की है।

गौरतलब  है कि कोरोनावायरस के लिए अभी तक कोई वैक्सीन या दवा नहीं बन सकी है। ऐसे में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों के खून में उपलब्ध प्लाज़्मा (Blood Plasma से अन्य कोरोना संक्रमितों का इलाज विश्वभर में किया जा रहा है।

दरअसल इनके प्लाज्मा में एंटीबॉडी (antibody) होती है जोकि अन्य संक्रमितों के इलाज में काफी हद तक मददगार साबितो हो रही है।

अगर किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के बाद उसमें एंटीबॉडीज बन जाती है तो इसका मतलब है कि उसका शरीर कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए अपनी प्रतिरोधक क्षमता का निर्माण कर चुका है।

Madonnaconfirmscoronaantibodiestestpositive,wantsbreatheinCOVID-19air_optimized

अब सिंगर मैडोना (Singer Madonna) ने स्वंय बताया है कि उनकी बॉडी में कोरोनावायरस एंटीबॉडीज टेस्ट पॉजिटिव आया (Madonna confirms corona antibodies test positive) है।

गौरतलब है कि कोरोना पॉजिटिव होने पर मैडोना काफी दिनों से सेल्फ क्वॉरंटाइन में थी और इस वक्त में उन्होंने ‘क्वॉरंटाइन डायरी (Quarantine Diary)’ वीडियो’ बनाया, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया।

View this post on Instagram

#staysafe #staysane

A post shared by Madonna (@madonna) on

मैडोना (Madonna) ने अपनी ‘क्वॉरंटाइन डायरी (Quarantine Diary)’ वीडियो के 14वें एडिशन में कोरोना एंटीबॉडीज टेस्ट पॉजिटिव (corona antibodies test positive)आने का स्वंय खुलासा किया और बताया कि अब वो अपनी लाइफ कैसे जीना चाह रही है।

उन्होंने एक वीडियो शेयर करके इस बात को कंफर्म किया कि ‘मैंने कोरोनावायरस एंटीबॉडीज (Coronavirus antibodies) टेस्ट करवाया और इस रिपोर्ट से पता चला है कि मुझमें एंटीबॉडीज है। अब मैं कल एक कार में लॉन्ग ड्राइव पर जाऊंगी।

मैं कार की खिड़की नीचे करूंगी और COVID-19  की हवा में सांस (wants breathe in COVID-19 air) लूंगी। उम्मीद है कि सूरज चमक रहा होगा।‘

वैसे मैडोना के इस तरह बाहर घूमने की बात सुनकर सोशल मीडिया पर कई यूजर्स उनपर भड़के भी और घर में सुरक्षित रहने की सलाह भी दी।

 

क्या होती है एंटीबॉडीज? (What is antibodies)

एंटीबॉडीज किसी भी मनुष्य के शरीर में बनने का अर्थ है कि उस व्यक्ति का शरीर वायरस से लड़ने में सक्षम है। यह संक्रमण से ठीक हुए व्यक्ति के शरीर में उपलब्ध प्लाज्मा में बनती है।

कोरोना (Corona) से पहले भी कई संक्रमणों के इलाज के लिए एंटीबॉडीज (antibodies) का प्रयोग किया जाता रहा है।

वैसे मनुष्य कि रोगप्रतिरोध क्षमता या इम्यूनिटी (immunity) भी यही काम करती है लेकिन अभी फिलहाल इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि इसे एंटीबॉडीज के बराबर माना जाना चाहिए या फिर नहीं।

अब सिंगर मैडोना के शरीर में भी कोरोनावायरस एंटीबॉडीज निर्मित हो (Madonna confirms corona antibodies test positive) चुकी है।

जिसके बारे में उन्होंने स्वंय इंस्टाग्राम (instagram) पर बताया है।

COVID-19 से अभी तक विश्वभर के कई राजनेता और सेलेब्स संक्रमित हो चुके है।हॉलीवुड की बात करें तो एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी वाइफ रीटा विल्सन, जेम्स बॉन्ड एक्ट्रेस ओल्गा कुरिलेंको, डेबी मजार, डैनियल डाय किम,

एंडी कोहेन, सिंगर पिंक और एक्टर इदरिस एल्बा सरीखे कई सेलेब्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। भारत में भी गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी

और 14 दिन के क्वॉरंटाइन पीरियड को पूरा करने के बाद अब वो कोरोना मुक्त हो चुकी है। वैसे हॉलिवुड में टॉम और रीटा सहित कई सेलेब्रिटी कोरोनावायरस से ठीक हो चुके है।

लेकिन कुछ सेलेब्स की कोविड-19 ने जान भी ले ली है जैसेकि जापानी कॉमेडियन केन शिमुरा, सॉन्ग राइटर एलन मैरिल, हिप-हॉप स्टार फ्रेड द गॉडसन कोरोनावायस के आगे जिंदगी की जंग हार चुके है।

 

Madonna confirms corona antibodies test positive

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − 1 =

Back to top button