breaking_newsHome sliderदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यो की खबरें

मदर्स डे विशेष: हर परिवार में एक मां का रोल है जो कोई और निभा नहीं सकता इसलिए बच्चों ने मां के लिए बना डाली ये मानव श्रृंखला

मदर्स डे विशेष: हर परिवार में एक मां का रोल है जो कोई और निभा नहीं सकता इसलिए बच्चों ने मां के लिए बना डाली ये मानव श्रृंखला

मुरादाबाद, 13 मई : आज मदर्स डे है। विश्वभर में आज के दिन को मां के सम्मान, उसके प्यार और दुलार के लिए मां को शुक्रिया करने के रुप में मनाया जाता है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर के कई स्कूलों में शनिवार को मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने स्कूल परिसर में मानव श्रृंखला बनाकर मां शब्द बनाया और मां को आदर-सम्मान देने के लिए सभी को प्रेरित किया।

इस दौरान स्कूल के बच्चों ने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर होंगी तभी उनका सशक्तीकरण होगा और इसके साथ ही समाज में बदलाव आएगा।श्रृंखला बनाकर मां का आदर करने का संकल्प भी दिलाया गया और मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

एक पब्लिक स्कूल की छात्रा नबा सैयदा ने इस दौरान कहा, “हमने आज यहां मदर्स डे के मौके पर ह्यूमन चेन बनाकर मां को सम्मान दिए जाने के लिए लोगों को प्रेरित किया है। साथ ही इसके माध्यम से बताया गया कि एक मां का महत्व हमारे जीवन में कितना बड़ा है।”

उसने कहा, “आजकल इंटरनेट सोशल मीडिया की दुनिया में बच्चे और जवान उसमें इतना खो चुके हैं कि उनमें इंसानी जज्बात खोता जा रहा है। हर परिवार में एक मां का रोल है जो कोई और निभा नहीं सकता। इसलिए उनकी सेवा उनका आदर और सम्मान करना हमारे लिए बेहद मायने रखता है। उनके सम्मान की रक्षा करना हमारा सबसे बड़ा कर्तव्य है।”

 

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × two =

Back to top button