breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिसोशल मीडिया
Trending

‘मैं प्याज नहीं खाती’ कह… सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई निर्मला सीतारमण, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

दिल्ली में प्याज की मार 100 के भी पार...

नई दिल्ली: Nirmala Sitharaman says I Don’t Eat Much Onion- देश में आम आदमी प्याज की बढ़ती कीमतों (Onion price hike) से रो रहा है और वित्तमंत्री इसे हल्के में लेकर कह रही है कि उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता चूंकि वे ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं (Nirmala Sitharaman says I Don’t Eat Much Onion) खाती।

एक जिम्मेदार पद पर रहते हुए आम आदमी की बेसिक जरूरत से जुड़े सवाल पर वितमंत्री के हल्के-फुल्के जवाब पर विपक्ष ने निर्मला सीतारण को आड़े हाथ लिया (Nirmala Sitharaman says I Don’t Eat Much Onion)है

https://twitter.com/MrDHRMVEER/status/1202509277551677440?s=20

और सोशल मीडिया पर भी निर्मला सीतारण के इस बयान के मद्देनजर हैशटैग #SayItLikeNirmalaTai  टॉप पर ट्रेंड करने लगा। इसके साथ ही #NirmalaSitharaman ट्रेंड करने लगे।

इतना ही नहीं,पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने भी जेल से छूटने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीतारमण के इस बयान के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि क्या वित्मंत्री एवोकेडो खाती है। वित्तमंत्री का ये बयान इस सरकार का माइंसेट दिखाता है।

https://twitter.com/arrya19661275/status/1202511076828467200?s=20

दरअसल, बुधवार को लोकसभा (Loksabha) में देश में प्याज की बढ़ी कीमतों और महंगाई के मुद्दे पर सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मजाकिया लहजे में कहा है कि व्यक्तिगत तौर पर उन्हें कोई प्याज की बढ़ी कीमतों से फर्क नहीं पड़ा ह3 क्योंकि वे एक ऐसे परिवार से आती है जहां प्याज-लहसुन जैसी चीजों को खास पसंद नहीं किया (Nirmala Sitharaman says I Don’t Eat Much Onion) जाता।

सीतारमण ने कहा, ‘मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती…इसलिये चिंता न करें। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है।’

Nirmala Sitharaman says I Don’t Eat Much Onion

गौरतलब है कि वित्त मंत्री ने अपना इतना गैरजिम्मेदाराना बयान लोकसभा में देकर सोशल मीडिया (Social Media) में भी ट्रोल (Troll) हो रही है।

https://twitter.com/Arun_Meghwall/status/1202518363315982336?s=20

 

जब उनसे बुधवार को लोकसभा में पूछा गया कि प्याज की बढ़ी कीमतों की रोकथाम के लिए सरकार क्या कदम उठा रही है तो उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए बहुत से कदम उठाये है।

इनमें इसके स्टोरेज से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय भी सम्मिलित है।

लोकसभा में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने प्याज किसानों और उनके ऋण का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि ‘मैं महाराष्ट्र से आती हूं। महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर प्याज का उत्पादन होता है तो मैं पूछना चाहती हूं कि प्याज का उत्पादन क्यों गिरा? हम लोग दूध और चावल बहुत सी चीजों को निर्यात करते है। प्याज का उत्पादन करने वाले छोटे किसान है उन्हें बचाये जाने की आवश्यकता है।‘

दिल्ली में प्याज की झार 100 के भी पार-Onion price hike

गौरतलब है कि दिल्ली में प्याज के दाम 100-130 रुपये किलो चला गया (Onion price in Delhi) है।

लहसुन के दाम तो प्याज से भी ऊंचे पहुंच गए है। लोकल मंडियों में लहसुन 200 और अदरक 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है।

भले ही मार्केट में सब्जियों की आवक शुरू हो गई लेकिन बढ़ी कीमतों से ग्राहक को राहत नहीं मिल रही है।

देश में दिल्ली, महाराष्ट्र, कोलकाता सभी जगह प्याज की कीमतों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सूत्रों से पता चला है कि प्याज के दामों में कमी 15 दिसंबर के बाद आ सकती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − ten =

Back to top button