breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

No relief: दिल्ली में लॉकडाउन पर अभी नहीं मिलेगी कोई छूट,बाद में देखेंगे : केजरीवाल

स्थिति की समीक्षा एक हफ्ते तक और करेंगे और उसके बाद हालातों को देखकर ही फैसला लिया जाएगा...

नई दिल्ली: No relief in Lockdown at Delhi says CM Kejriwal- देशवासियों सहित आज, 20 अप्रैल  से दिल्ली को भी इंतजार है कि पीएम मोदी के बयान के अनुसार संभवत: दिल्ली को भी आज लॉकडाउन में कुछ छूट मिलेगी।

लेकिन रविवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्पष्ट कर दिया कि कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर दिल्ली में चरम पर है और ऐसे में दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी (No relief in Lockdown at Delhi says CM Kejriwal) जाएगी।

स्थिति की समीक्षा एक हफ्ते तक और करेंगे और उसके बाद हालातों को देखकर ही फैसला लिया जाएगा।

केजरीवाल ने आगे कहा कि बीते दो-ढ़ाई महीनों से बाहर विदेशों से आने वाले ज्यादातर लोग दिल्ली में ही आये है चूंकि दिल्ली देश की राजधानी है।

इसलिए यहां पर कोरोना का संकट भी गहरा है। तबलीगी जमात के मरकज की मार भी दिल्ली को सहन करनी पड़ी।

यदि इस समय लॉकडाउन (Lockdown) में कोई भी ढ़िलाई कर दी हालात बेकाबू हो गए तो कभी भी हम खुद को माफ नहीं कर सकेंगे।

इसलिए हम सभी ने फैसला लिया है कि हमारे दिल्लीवालों की जिंदगी को ध्यान में रखते हुए फिलहाल लॉकडाउन में कोई छूट या शर्तों में कोई ढ़िलाई नहीं दी जाएगी। एक सप्ताह बाद हम लोग स्थिति पर पुन: विचार (No relief in Lockdown at Delhi says CM Kejriwal) करेंगे।

रविवार को केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा कि केंद्र सरकार का आदेश है कि जो हॉटस्पॉट है उनमें फिलहाल ढील नहीं दी जानी चाहिए चूंकि हालात खराब है।

दिल्ली में 11 जिले हैं और सभी 11 जिले हॉटस्पॉट घोषित हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र के अनुसार, सभी हॉटस्पॉट में फिलहाल कोई ढिलाई नहीं बरती जा (No relief in Lockdown at Delhi says CM Kejriwal)सकती

बीते दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है चूंकि हमने टेस्ट बढ़ा दिए है। आज दिल्ली में 77 कन्टेनमेंट जोन बन गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि “जहां पर लोगों ने बात को माना और लॉकडाउन का पालन किया वहां पर एक भी मामला नहीं आया लेकिन जहां पर लोगों ने बात नहीं मानी और लोग गलियों में निकल आये वहां पर कोरोना हॉटस्पॉट के नए क्षेत्र बन गए।

जैसाकि मैनें आपको कल ही बताया था कि जहांगीरपुरी में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना संक्रमित मिले है।“

उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली में स्थिति चिंताजनक है लेकिन अभी नियंत्रण में है। दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

अभी दिल्ली में कोरोना के 1893 मामले हैं। इनमें से 26 ICU में और 6 वेंटीलेटर पर हैं। अभी आप सोचकर देखिये कि यदि लॉकडाउन नहीं होता तो क्या हालात होते?

अगर हमें 3000 लोगों के लिए आईसीयू की जरूरत पड़ जाती, दो ढाई हजार लोगों को वेंटिलेटर की जरूरत पड़ जाती तो इतने तो हमारे पास है भी नहीं।”

आप ही देखिये विदेशों में क्या हो रहा है। दिल्ली में आज देश की दो प्रतिशत जनसंख्या रहती है। लेकिन देश के 12% कोरोना मामले यहीं से है। इसलिए इन सभी स्थितियों को देखते हुए फिलहाल हमने लॉकडाउन में कोई ढिलाई न बरतने का निर्णय लिया है।

 

No relief in Lockdown at Delhi says CM Kejriwal

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

Back to top button