breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

देश चीन को यथोचित जवाब देगा,हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: पीेएम मोदी

लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच खूनी-हिंसक झड़प हो गई थी। यह झड़प सोमवार रात को हुई थी, इसमें हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे...

नई दिल्ली: PM Modi on India-China face off in Ladakh border- पीएम मोदी ने  20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर आज मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नमन किया और कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि हमारे जवानोंका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारत-चीन हिंसक झड़प (India-China  border tension) पर बयान देते हुए कहा कि हम कभी किसी को उकसाते नहीं है लेकिन हम अपने देश की अखंड़ता और संप्रभुता के साथ कोई समझौता नहीं करते।

हमने हमेशा देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में हमेशा शक्ति प्रदर्शन किया है और अपनी क्षमताओं को साबित किया है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने आज कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

हमारे देश की रक्षा से कोई हमें रोक नहीं सकता। इस विषय में किसी को भी जरा भी संदेह नहीं होना चाहिए।

PM Modi on India-China face off in Ladakh border

उन्होंने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर यथोचित जवाब देने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि देश को इस बात का गर्व होना चाहिए कि हमारे जवानों ने मारते-मारते जान गंवाई है।

इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने सभी मुख्यमंत्रियों से दो मिनट का मौन रखने को कहा और खुद भी खड़े होकर उनका नमन किया।

प्रधानमंत्री मोदी देश में कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक कर रहे थे।

PM Modi on India-China face off in Ladakh border

बता दें कि सोमवार रात को लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 जवानों की जान चली गई है।

 

पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

गौरतलब है कि भारत-चीन सीमा  विवाद पर पीएम मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच खूनी-हिंसक झड़प हो गई थी।

यह झड़प सोमवार रात को हुई थी, इसमें हमारे 20 जवान शहीद (20-indian-soldiers-martyred) हो गए थे। इस घटना से हालात सीमा पर और ज्यादा तनावपूर्ण हो गए है।

दूसरी ओर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी चीनी समकक्ष से बातचीत के बाद स्पष्ट कर दिया है कि चीन ने लद्दाख में हमला जानबूझकर योजना बनाकर किया था। यह चीन की सोची-समझी साजिश थी।

PM Modi on India-China face off in Ladakh border

पीएम मोदी ने 19 जून शुक्रवार को शाम पांच बजे मीटिंग बुलाई है, जिस पर सभी दलों से भारत-चीन सीमा के मौजूदा हालातों पर चर्चा की जाएगी।

इससे पूर्व मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेशमंत्री एस. जयशंकर, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और थलसेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवणे के बीच रात 10 बजे मुलाकात हुई थी।

गौरतलब है कि सोमवार देर रात पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी(Galwan Valley) में भारतीय-चीनी सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई है, जिसमें 20 भारतीय जवानों ने जान गंवाई है।

हालांकि न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि चीन के भी 43 सैनिक मारे गए है या घायल हुए है लेकिन भारतीय सेना की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

PM Modi on India-China face off in Ladakh border

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

Back to top button