breaking_newsHome sliderदेशराजनीति

राहुल का तीखा वार- ‘मोदी’ नाम भ्रष्ट कारोबारी और भारत के पीएम के बीच सांठ-गांठ का प्रतीक,भाजपा भूखे कौरव,कांग्रेस सत्यनिष्ठ पांडव’

नई दिल्ली, 19 मार्च :राहुल का तीखा वार- ‘मोदी’ नाम भ्रष्ट कारोबारी और भारत के पीएम के बीच सांठ-गांठ का प्रतीक,भाजपा भूखे कौरव,कांग्रेस सत्यनिष्ठ पांडव’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धारदार वार करते हुए कहा कि मोदी नाम भ्रष्ट कारोबारी और भारत के प्रधानमंत्री के बीच सांठ-गांठ का प्रतीक है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तुलना सत्ता के लिए भूखे कौरवों से की और अपनी पार्टी को सत्यनिष्ठ पांडव बताया और कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कौरव-पांडव के बीच संग्राम होगा। कांग्रेस के 84वें अधिवेशन में यहां करीब एक घंटे के भाषण में राहुल गांधी ने भाजपा पर तीखा हमला किया और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर न्यायपालिका, संसद और पुलिस समेत संस्थानों पर नियंत्रण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। 

यह भी पढ़े: राहुल गांधी ने BJP व RSS को कौरवों की सेना कह तंज कसा- मोदी खुद में भ्रष्टाचार

राहुल गांधी ने अपने जोशीले भाषण के दौरान वादा किया कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को 2019 के चुनाव में ज्यादा टिकट दिया जाएगा। युवाओं को नौकरियां देने का वादा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए की सरकार में किसानों का 70,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया और आगे भी कांग्रेस किसानों को इसी तरह मदद करने को तैयार रहेगी।

राहुल ने कहा, “मोदी नाम भारत के सबसे बड़े व्यापारियों व प्रधानमंत्री के बीच सांठ-गांठ का द्योतक है।”

उन्होंने अलग-अगल धोखाधड़ी के मामलों में संलिप्त इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी का जिक्र किया और कहा, “मोदी मोदी ने मोदी को आपका 30,000 करोड़ रुपये का धन दिया और बदले में मोदी ने मोदी को मोदी की मार्केटिंग करने व चुनाव लड़ने के लिए धन दिया।”

उन्होंने मोदी पर लोगों को छलने का आरोप लगाया और उनके वादे को मोदी माया करार दिया और कहा कि वह शायद खुद को भगवान का अवतार मानते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा और आरएसएस दोनों संगठन ‘सत्ता के लिए लड़ने’ हेतु बने हैं। 

यह भी पढ़े: BJP की ड्रामेबाजी सत्ता प्राप्त करने का हथकंडा, अन्याय के खिलाफ सिर्फ कांग्रेस ही खड़ी हो सकती है : सोनिया गांधी

राहुल ने कहा, “सदियों पहले कुरुक्षेत्र में महासंग्राम हुआ था, जिसमें कौरव शक्तिशाली और अहंकारी थे। जबकि पांडव विनम्र थे, जिन्होंने सच्चाई के लिए युद्ध किया।” 

राहुल ने कहा, “कौरवों की तरह भाजपा और आरएसएस सत्ता के लिए संग्राम करने को बने हैं, लेकिन कांग्रेस सच्चाई की लड़ाई लड़ती है।”

उन्होंने कहा कि लोग इस बात को स्वीकार करेंगे कि भाजपा को सत्ता का मद है, क्योंकि उनको (भाजपा के लोग) मालूम है कि इस पार्टी का यही लक्ष्य है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिए बगैर उनकी आलोचना करते हुए राहुल ने कहा, “वे (भाजपा) ऐसे शख्स को अपना अध्यक्ष स्वीकार कर सकते हैं, जिनके ऊपर हत्या का आरोप है। लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं हो सकता, क्योंकि यह सच्चाई का संगठन है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “भारत सच को स्वीकार करता है।”

आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, “(महात्मा) गांधी ने देश के लिए 15 साल कारावास की यातना झेली। भारत को नहीं भूलना चाहिए कि हमारे नेता जेल में फर्श पर सोए थे, लेकिन (दामोदर विनायक) सावरकर ने दया व रहम की मांग करते हुए ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखा था।”

यह भी पढ़े: 2019 में मोदी जी फिर से पीएम बनेंगे: योगी

फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा, “मोदी ने निजी तौर पर राफेल सौदे को बदल दिया और उन्होंने 36 विमान जितने पैसों में खरीदे उतने में कांग्रेस ने 126 विमान खरीदने का सौदा किया था।”

उन्होंने कहा, “हमने एक विमान के लिए 570 करोड़ रुपये का भुगतान किया और मोदी ने उसी विमान के लिए 1,670 करोड़ रुपये चुकाए। उन्होंने एक विमान के लिए 1,100 करोड़ रुपये अधिक दिए।”

राहुल ने कहा, “लड़ाकू विमान सौदा तो छोड़िए, आप ऐसे आदमी पर सब्जी खरीदने के लिए भी भरोसा नहीं कर सकते हैं।” 

–आईएएनएस

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 11 =

Back to top button