breaking_newsHome sliderराशिफललाइफस्टाइल

13 से 19 मई साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका सप्ताह

13 मई से 19 मई, साप्ताहिक राशिफल :

(1) मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries)

हम जो कुछ भी करते है उनके साथ से वो काम और आसान हो जाता है l आपके लिए यह सप्ताह कुछ ऐसा ही है l बड़ो से परमर्श लिए बिना कोई भी काम न करें l नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हो सफलता आपके कदम चूमेंगी l अगर विघ्न आयें तो माँ शक्ति का ध्यान करें सारे कष्ट दूर हो जायेंगे l आप के लिए यह सप्ताह विशेष फल दायक है l आपके मजबूत इरादें आपका काम आसान करेंगे l घमंड आपके सारे किये कराये पर पाने फेर सकता है l अपने नाम को और अधिक सार्थक व अच्छा करना है तो अपने आप पर,अपने क्रोध पर कंट्रोल करें यह आपकी सेहत के लिए काफी अच्छा होगा l इस सप्ताह आप उन्नति करेंगे l आपका रुतबा और शोहरत दोनों बढेगी l आपके पास धन की भी कमी नहीं रहेगीl

यह सप्ताह आपके लिए 51% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 17,19

(2) वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

यह सप्ताह रोमांचक सप्ताह  है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। आपको अचानक कही से कुछ प्राप्त होगा l सास-बहू के बीच कलह के आसार है l कोर्ट केस, कचहरी आदि की जोखिमों से निजात पाने वाला सप्ताह है l आप इस सप्ताह में जितने भी लेन-देन के मामले है उन्हें निपटाने का प्रयास करें फैसला आपके हक़ में होगा l शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष का दोनों हाथों से स्पर्श करते हुए ‘ॐ नमः शिवाय।’ का 108 बार जप करने से दुःख, कठिनाई एवं ग्रहदोषों का प्रभाव शांत हो जाता है। (ब्रह्म पुराण’) हर शनिवार को पीपल की जड़ में जल चढ़ाने और दीपक जलाने से अनेक प्रकार के कष्टों का निवारण होता है ।(पद्म पुराण)

यह सप्ताह आपके लिए 73% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 18,19

(3) मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

यह सप्ताह आपके विरोधियों का सप्ताह है l वह आप पर हावी होंगे l आप कही न कही आपने आप को कमजोर महसूस करेंगे l आपके लिए यह सप्ताह कुछ मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आप में आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव हो सकता है। घर में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद से बचने का प्रयास करें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। पुराना मित्र मिलेगा। कर्ज चुकाने में आसानी रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 68 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख : 13,14

6 मई से 12 मई साप्ताहिक राशिफल :

(4) कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आपका  यह सप्ताह कुछ 45 प्रतिशत शुभफलदायी है। आरोग्य की दृष्टि से इस  सप्ताह  आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बौद्धिक चर्चा में हिस्सा लेंगे। वाद-विवाद से बचें। आयात-निर्यात से संबंधित विषयों में सफलता प्राप्त होगी।अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा सप्ताह नहीं है।

यह  सप्ताह आपके लिए 45% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 14,15

(5) सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

इस सप्ताह भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी यह सप्ताह आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है।  बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। आपके लिए यह सप्ताह अच्छा है। किसी से मिलने टाइम दिया है तो टाइम पर पहुचने का प्रयास करे। आप जीवन साथी को भी  कोई गिफ्ट दे सकते है।

कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए 52% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है  मंगलवार और तारीख  : 15,16

(6) कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

इस सप्ताह आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा। इस सप्ताह आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। इस सप्ताह परेशानियां आपके आँगन में खेलेगी l शांति से उनका सामना करें l घर परिवार का साथ मिलेगा l इस सप्ताह अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l  

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार,गुरुवार और तारीख  : 16,17

6 मई से 12 मई साप्ताहिक राशिफल :

(7) तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

कभी-कभी जाने अनजाने की हुई गलतियों की सजा भी आपको मिल सकती है l इस सप्ताह परिवार को साथ ले किसी धर्म स्थल या तीर्थयात्रा पर जाएँ l  इस सप्ताह पूजा कराएं, श्रृंगार करें, हार-फूल, प्रसाद चढ़ाएं। मंत्रों का जप करें। कुछ देर की पूजा से भी मन को शांति और देवी-देवताओं की कृपा मिलती है। इस सप्ताह  आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी। इस सप्ताह आपको बड़ो का आशीर्वाद लेकर सभी कार्य करने की जरुरत है l कहते है बड़ों का आशीर्वाद सभी प्रकार की नकारात्मकता से हमारी रक्षा करता है।

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 16,18

(8) वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

इस सप्ताह घर परिवार आपको यश दिलाएंगे, अपने क्रोध पर काबू रखें l शांत मन से किए गए काम में सफलता मिलने की संभावना काफी अधिक रहती है। यही योग आपके सारे योग मिला देगा l आपके सारे बिगड़े काम बना देगा l सप्ताह में मानसिक तनाव बढ़ेगा l इस सप्ताह आपको यही करना है नजर अंदाज… आप जीतना नेगेटिव लोगो को अवॉयड करोंगे आप उतनी तरक्की करोंगे l इस सप्ताह आप को  रोज सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों के दर्शन करना चाहिए। साथ ही, इस मंत्र का जप भी करें- मंत्र :- कराग्रे वसते लक्ष्मी, करमूले सरस्वती, करमध्ये तू गोविंद प्रभाते कर दर्शनम्। परिश्रम आकस्मिक धन लाभ के रूप में मिल जाएगा फिर भी जोखिम के कार्यो में निवेश से बचें।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 13,14

(9) धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

इस सप्ताह आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है l सप्ताह के पहले भाग में आपकी दिक्कतें कम होने का नाम नहीं लेगी l लोग आपकी बातों पर विश्वास कम करेंगे l शुक्रवार के बाद समय में अचानक परिवर्तन आयेगा l जो विद्यार्थी परीक्षा में भाग लेने वाले है उन्हें दूसरों पर भरोसा छोड़ अपनी मेहनत अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है l कभी कभी छोटी सी मेहनत भी आपके बिगड़े हुए सारे काम बना देती है l घर से निकलते समय दायाँ पैर आगे करके निकले l घर से निकलते समय मीठी वस्तु न खाएं l

यह सप्ताह आपके लिए 46% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 19,18

(10) मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

इस सप्ताह आपके विरोधी आप पर हावी हो सकते हैl शांति से काम करे और किसी के बिच बचाव में न आये। किसी की वस्तु को सँभालने का भी जिम्मा यह सप्ताह अपने ऊपर न ले l  विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। ज्यादा से ज्यादा समय अपना खामोश होकर बिताएं l परिस्थितियां बदलने के कारण महत्त्वपूर्ण कार्य पहले ही निपटा लें। इसके बाद बनते कार्यो में व्यवधान आने लगेगा। मन दुविधा में फंसने के कारण निर्णय क्षमता गवां देंगे।

यह सप्ताह आपके लिए  52% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है  शनिवार और तारीख  : 19,18

(11) कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

शांति से काम करे और किसी के बिच बचाव में न आये। किसी की वस्तु को सँभालने का भी जिम्मा यह सप्ताह अपने ऊपर न ले l इस सप्ताह बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद न करें।  इस सप्ताह आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता है, अतः सावधानी अपेक्षित है।अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ।  आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आपके ज़ेहन में आएँ।

यह सप्ताह आपके लिए 60% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार व तारीख  : 17,18

(12) मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस सप्ताह परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे l अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें – यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा?आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए इस सप्ताह काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा। इस सप्ताह  नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे इस सप्ताह  सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार व गुरूवार तारीख  : 16,17

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =

Back to top button