breaking_newsHome sliderबिजनेसबिजनेस न्यूज

ADANI समुह पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, मोदी के करीबी पर जवाबदेही तय हो, उनके खिलाफ ऋण वसूली के लिए अदालत जायेगी

नई दिल्ली, 6 मार्च :  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को उद्योगपति गौतम अडानी को सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा नॉन परफॉर्मिग एसेट (एनपीए) बकाएदार बताते हुए उन पर करारा प्रहार किया। स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले अडानी की जबावदेही तय होनी चाहिए, अन्यथा वह (स्वामी) ऋण वसूली के लिए उनके खिलाफ अदालत में एक जनहित याचिका दायर करेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, “सार्वजनिक क्षेत्र में सबसे बड़े एनपीए बकाएदार गौतम अडानी हैं। समय आ गया है कि इसके लिए उनकी जिम्मेदारी तय की जाए, अन्यथा जनहित याचिका दायर की जाएगी।”

अडानी की कंपनियों पर हजारों करोड़ रुपयों का बैंक कर्ज होने का आरोप है। इनमें विद्युत संयंत्र एवं वितरण, रीयल एस्टेट और अन्य वस्तुएं शामिल हैं।

ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2017 तक ‘अडानी पॉवर’ पर कुल 47,609.43 करोड़, ‘अडानी ट्रांसमिशन’ पर 8,356.07 करोड़, ‘अडानी एंट’ पर 22,424.44 करोड़ और ‘अडानी पोर्ट्स’ पर 20,791.15 करोड़ का ऋण था।

फोर्ब्स के अनुसार, 2017 में अडानी और उनके परिवार की कुल अनुमानित संपत्ति 11 अरब डॉलर थी। इसके साथ ही वे भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची में दसवें स्थान पर थे।

–आईएएनएस

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =

Back to top button