breaking_newsHome sliderदेशराज्यों की खबरें

‘सबका साथ सबका विकास’ के वादे पर काम करेगी उत्तर प्रदेश सरकार

लखनऊ, 20 मार्च :  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कैबिनेट के सहयोगियों के साथ औपचारिक बैठक के बाद कहा कि उप्र में नई सरकार के कामों का परिणाम जल्द ही दिखाई देगा। सरकार चुनाव पूर्व किए गए अपने हर वादे को पूरा करने के लिए संकल्पित है। 
योगी ने लोकभवन में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि सरकार सभी वादों को पूरा करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ के वादे पर काम करेगी। 
योगी ने कहा कि पिछले 15 वर्षो के दौरान यहां की सरकारों ने कुछ नहीं किया है, जिस वजह से राज्य विकास की दौड़ में एकदम पिछड़ गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार उप्र की बदहाली को दूर करने के लिए और कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रभावी कदम उठाएगी। 

उप्र के नए मुख्मयंत्री ने कहा कि आज शपथ ग्रहण के बाद मंत्रिपरिषद के साथियों के साथ औपचारिक तौर पर बैठना हुआ है। अगले सप्ताह से कैबिनेट की बैठकों का दौर शुरू होगा और उसकी नियमित जानकारी पत्रकारों को दी जाएगी। 

योगी ने यह भी कहा कि कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा को इसके लिए अधिकृत किया गया है, जो सरकार के फैसलों की नियमित ब्रीफिंग करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि उप्र की जनता की उम्मीदों पर सरकार खरा उतरेगी और किसी के साथ भेदभाव होने नहीं हाने दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि उप्र की आबादी का एक बड़ा हिस्सा ग्रामीण इलाकों में रहता है, उनका भी पूरी तरह से ख्याल रखा जाएगा।

योगी ने भाजपा को बड़ा जनादेश देने के लिए प्रदेश के लोगों को धन्यवाद भी दिया।

 देश की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार विधानसभा चुनाव-2017 के दौरान किए गए सभी वादे पूरा करेगी। 

रविवार को मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण करने के बाद आदित्यनाथ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मभूमि और कर्मभूमि को नमन। हमारी सरकार दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार करने के प्रति संकल्पित है।”

अदित्यनाथ ने कहा, “हम प्रदेश की जनता को पूरी तरह आश्वस्त करना चाहते हैं कि राज्य सरकार उप्र को विकास और खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए जो भी प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता पड़ेगी, उसमें कहीं कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमारी सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प पत्र-2017 में किए सभी वादों को पूरा करने के लिए कृत संकिल्पत है।”

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 18 =

Back to top button