breaking_newsHome sliderटेक्नोलॉजीन्यू गैजेट्स

अरे वाह! सस्ती कीमत के साथ इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के फीचर्स है हाईटेक

चीन की प्रमुख इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी शाओमी ने हाईटेक स्पेसिफिकेशन्स वाली अपनी फ्लैगशिप डिवाइस शाओमी रेडमी नोट 3 की सफलता की लहर पर सवार होकर, इस साल अपना पहला डिवाइस रेडमी नोट 4 लांच किया है।

शाओमी ने पिछले साल अपने भारतीय कारोबार से एक अरब डॉलर का उत्साहवर्धक राजस्व हासिल किया था। इस सफलता के बाद इस साल शाओमी ने कई धमाकेदार उत्पाद लांच करने की योजना बनाई है और नोट 4 तो बस शुरुआत है।

रेडमी नोट 4 12,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है, जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी है। अपने पूर्ववर्ती संस्करण की तरह ही यह पूरी तरह से मेटल बॉडी से लैस है जो हाथ में सही तरीके से फिट हो जाती है। इसके किनारे स्लिम हैं तथा इसका अगला हिस्सा 2.5डी कर्व्ड ग्लास से लैस है।

इस डिवाइस में हाइब्रिड सिम ट्रे है। इसमें दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता है।

इसका स्क्रीन 5.5 इंच है जो फुल एचडी डिस्प्ले वाला है जो बेहद स्पष्ट तस्वीरें और वीडियो दिखाती है। इसमें 2 जीबी का ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर जो एसफाल्ट 8 जैसे भारीभरकम गेम को स्मूथ तरीके से संभालने में समर्थ है और इस पर मल्टीटास्किंग बेहद आसान है।

इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ताथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पिछला कैमरा दोहरा एलईडी फ्लैश के साथ है और उसका एपरचर एफ 2.0 है, जो पीडीएफ (फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस) तकनीक से लैस है।

इसमें 4,100 एमएएच की बैटरी लगी है जिसे निकाला नहीं जा सकता है। यह बैटरी एक घंटे चार्ज करने पर 100 मिनट का टॉक टाइम देती है। एक बार पूरी तरह चार्ज करने कर इसका जमकर इस्तेमाल करने पर यह 20 घंटों का बैकअप देती है।

क्या है कमी?

कैमरे में अभी सुधार की जरूरत है। दिन में तो यह बेहतरीन तस्वीरें निकालती है, लेकिन कम रोशनी में अच्छी तस्वीरें नहीं आ पाती। यहां तक कि रोशनी कम होने पर कैमरा तेजी से फोकस नहीं कर पाता।

निष्कर्ष : कुल मिलाकर रेडमी नोट 4 एक बेहतरीन सौदा है। क्योंकि फिलहाल बाजार में कोई अन्य डिवाइस इस कीमत में इसके आसपास भी नहीं है।

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − fourteen =

Back to top button