breaking_newsHome sliderदेशराज्यों की खबरें

Breaking News,उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ बने यूपी के मुख्यमंत्री, कल होगी ताजपोशी

नई दिल्ली, 18 मार्च: कौन बनेगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री? इस बात का उत्तर आखिर मिल ही गया l तमाम अटकलों पर पूर्ण विराम लगते हुए आखिर योगी आदित्यनाथ  बन ही गए सूबे की नए मुख्यमंत्री l बहुत ही मुश्किल भरा यह फैसला था और लगातार अटकलों के बाजार गर्म थाl सट्टा बाजार भी इस पर खूब गर्म हैl दो दिन पहले अचानक इस दौंड में एक और नाम शामिल हुआ जिसे अब मुखमंत्री की दौड़ में सबसे आगे लोग मान रहे हैl अभी खबर मिली है कि यूपी में दो डिप्टी सीएम हों सकते है l

आजकल यह सवाल टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति से भी ज्यादा टीआरपी ले रहा है और आज शाम चार बजे इस राज से पर्दा उठ जाएगा कि बीजेपी की ओर से यूपी में कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा।

यूपी सीएम के नाम पर आज शाम चार बजे सभी अटकलों का बाजार थम जाएगा,लेकिन हम उससे पहले आपको बता रहे है कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम के लिए किस शख्सियत के नाम पर ज्यादातर सहमति दिख रही है। यूपी सीएम कैंडिडेट के तौर पर पहले केशव प्रसाद मौर्य रेस में सबसे आगे दिख रहे थे,लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मौर्य के ऊपर ही सीएम पद के लिए नाम सुझाने की जिम्मेदारी डालकर उन्हें इस रेस से बाहर कर दिया और राजनाथ सिंह ने खुद ही मीडिया के समक्ष यह कहकर कि ये सब फालतू बातें है, क्लियर कर दिया कि वह इस रेस का घोड़ा नहीं है। प्राप्त सूत्रों के अनुसार यूपी में 325 सीटों का जादुई आंकड़ा पार करने वाली बीजेपी की यूपी सरकार का मुख्यमंत्री पद का चेहरा मनोज सिन्हा होंगे। मनोज सिन्हा मोदी सरकार में संचार मंत्री के पद पर है और उन्हें मोदी व अमित शाह का करीबी भी बताया जाता है।

अभी तक यूपी सीएम पद के दावेदारो में सबसे ऊपर केशव प्रसाद मौर्या, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ और मनोज सिन्हा का नाम  चल रहा था लेकिन अब इन दावेदारों में से मनोज सिन्हा के नाम ने बाजी मार ली है।प्राप्त सूत्रों के अनुसार, पीएमओ ऑफिस ने भी मनोज सिन्हा के नाम पर मुहर लगा दी है और अब संघ के पास भी मनोज सिन्हा का नाम बतौर यूपी सीएम दावेदार के रूप में भेजा जा रहा है,लेकिन प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब खबर है कि केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम पद के दावेदारों के नाम के साथ खुद का नाम भी पार्टी आलाकमान के पास भेजा है, पर यूपी सीएम पद के दावेदारों में मनोज सिन्हा का नाम सबसे ऊपर ही चल रहा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होगा और आज शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक के बाद यूपी के नए सीएम के नाम का एलान कर दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 17 =

Back to top button