breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबिजनेसबिजनेस न्यूज
Trending

RBI के फैसले के बाद औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार,1300 अंकों से ज्यादा लुढ़का Sensex

आखिरकार दो साल का इंतजार आज पूरा हुआ। निवेशकों के सामने LIC का IPO लांच होते ही खरीदने की होड़ मच गई। बुधवार सुबह इश्‍यू खुलने के महज दो घंटे के भीतर ही 27 फीसदी सब्‍सक्रिप्‍शन पूरा हो गया। सबसे ज्‍यादा बोली कंपनी के पॉलिसीधारकों ने लगाई है।

Share-market-down-after-RBI-decision-repo-rate-hike-sensex-fell-more-than-1300-points

नई दिल्ली:भारतीय रिजर्व बैक(Reserve Bank of India)ने बुधवार को बैंकों के रेपो रेट में एकदम से 40 फीसदी का इज़ाफा(Repo-rate hike by 4.40%)करके इतना करारा झटका दिया कि इस एलान के बाद देश के शेयर बाजार धड़ाम से औंधे मुंह गिर गए।

जिससे सेंसेक्स 1300 अंकों से ज्यादा गिरकर बंद(Share-market-down-after-RBI-decision-repo-rate-hike-sensex-fell-more-than-1300-points)हुआ।

शेयर मार्केट दोपहर तक तकरीबन आधे फीसदी निचले स्तर पर ट्रेड कर रहा ता।

दोपहर 2 बजे रिजर्व बैंक(RBI)के गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके रेपो रेट में 0.40 फीसदी बढ़ोतरी की जानकारी दी. इसके बाद भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली।

सेंसेक्स 1306.96 अंक गिरकर 55669.03 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 391.50 अंक यानी 2.29 फीसदी लुढ़क कर 16677.60 पर क्लोज(Share-market-down-after-RBI-decision-repo-rate-hike-sensex-fell-more-than-1300-points) हुआ।

Share Market धड़ाम से गिरा, Asian Paints-Maruti आदि शेयरों में गिरावट

निफ्टी बैंक 899.20 अंक गिरकर 35264.55 पर क्लोज हुआ। लगभग 825 शेयरों में तेजी आई है, 2454 शेयरों में गिरावट आई है और 98 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अपोलो हॉस्पिटल्स, अदानी पोर्ट्स, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व निफ्टी के टॉप लूजर थे।

ONGC, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, एनटीपीसी और कोटक महिंद्रा बैंक गेनर रहे. ऑटो, बैंक, एफएमसीजी, पावर, मेटल, रियल्टी, हेल्थकेयर, कैपिटल गुड्स इंडेक्स में 1-3 फीसदी की गिरावट के साथ सभी सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए।

बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 2.63 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 2.11 फीसदी टूटा।

 

Share Market collapsed:यूक्रेन पर रूस के अटैक से औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार,BSE,Senex में 2,000 अंकों की गिरावट दर्ज

Share-market-down-after-RBI-decision-repo-rate-hike-sensex-fell-more-than-1300-points

 

 

एलआईसी का आईपीओ अपडेट (LIC IPO Update)

आखिरकार दो साल का इंतजार आज पूरा हुआ। निवेशकों के सामने LIC का IPO लांच होते ही खरीदने की होड़ मच गई।

बुधवार सुबह इश्‍यू खुलने के महज दो घंटे के भीतर ही 27 फीसदी सब्‍सक्रिप्‍शन पूरा हो गया। सबसे ज्‍यादा बोली कंपनी के पॉलिसीधारकों ने लगाई है।

आपको बता दें कि, खुदरा निवेशकों को इश्‍यू प्राइज पर छूट भी दी जा रही थी. यही कारण रहा कि आईपीओ(IPO) खुलते ही निवेशक टूट पड़े।

कुल आईपीओ साइज का 27 फीसदी सब्‍सक्रिप्‍शन दोपहर 12 बजे तक पूरा हो चुका था. इसमें सबसे ज्‍यादा बोली पॉलिसीधारकों ने लगाई और उनके लिए आरक्षित शेयरों में से 95 फीसदी का सब्‍सक्रिप्‍शन पूरा हो चुका है।

इसके बाद एलआईसी(LIC) के कर्मचारियों का नंबर आता है, जिनके लिए आरक्षित शेयरों में से 46 फीसदी का सब्‍सक्रिप्‍शन दोपहर 12 बजे तक हो चुका है।

 

 

 

 

 

 

Share-market-down-after-RBI-decision-repo-rate-hike-sensex-fell-more-than-1300-points

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button