बॉलिवुड-हॉलिवुड

सलमान खान के खिलाफ इस शख्स ने की थी बड़ी साजिश,लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही भेजी थी सलमान-सलीम खान को धमकी भरी चिट्ठी,जानें वजह

पुलिस के मुताबिक, विक्रम बराड़ ने मूसेवाला हत्याकांड(Sidhu Moosewala shot dead) के बाद सलमान खान को भयभीत कर धन उगाही करने की साजिश रची थी, जिसके बाद धमकी भरा पत्र रखा गया।

Share

Big-conspiracy-against-Salman-Khan-lawrence-bishnoi-gang-sent-a-threatening-letter

मुंबई/पुणे:Bollywood के भाईजान एक्टर सलमान खान(Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान(Salim Khan) को धमकी भरी चिठ्टी भेजने के पीछे लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)  गैंग के तीन सदस्यों का हाथ(lawrence-bishnoi-gang-sent-a-threatening-letter-to-salman-and-Salim-Khan)था।

उन्होंने यह कारनामा एक बड़ी साजिश के तहत किया(Big-conspiracy-against-Salman-Khan)था।

सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा लैटर भेजने की बड़ी साजिश गैंगस्टर विक्रम बराड़ ने की थी। इस बात का खुलासा मुंबई पुलिस(Mumbai-Police)ने किया है।

मुंबई पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर विक्रम बराड़ का मकसद था कि वह सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान(Salim Khan) को डरा-धमकाकर उनसे पैसा उगाही कर(Big-conspiracy-against-Salman-Khan-lawrence-bishnoi-gang-sent-a-threatening-letter)सकें।

आपको बता दें कि गुरुवार को मुंबई पुलिस अधिकारियों ने इस बात का दावा किया।

उन्होंने बताया कि गिरोह के एक कथित सदस्य महाकाल उर्फ सिद्धेश काम्बले (20) को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसी ने पूछताछ में उक्त जानकारी दी।

काम्बले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या(Sidhu Moose Wala murder) के मामले में भी संदिग्ध है।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने काम्बले से गुरुवार को पुणे में पूछताछ की।

इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में उससे पूछताछ की।

इसी मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की टीम भी पुणे पहुंच चुकी है। महाकाल को पुणे पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया था।

महाकाल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया कि राजस्थान के जालौर जिले से आए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों में से एक ने बांद्रा बैंडस्टैंड पर सुबह की सैर के बाद बेंच पर बैठे सलीम खान को धमकी भरा पत्र दिया (Big-conspiracy-against-Salman-Khan-lawrence-bishnoi-gang-sent-a-threatening-letter)था।

पत्र में सलीम और सलमान खान को धमकी दी गई थी कि उनका अंजाम भी मूसेवाला जैसा होगा।

पुलिस के मुताबिक, विक्रम बराड़ ने मूसेवाला हत्याकांड(Sidhu Moose Wala shot dead) के बाद सलमान खान को भयभीत कर धन उगाही करने की साजिश रची थी, जिसके बाद धमकी भरा पत्र रखा गया।

विक्रम बराड़ कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का भाई है। गोल्डी बराड़ बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है और उसने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

अधिकारियों ने बताया कि खान को दिए गए धमकी भरे पत्र में आखिरी में ‘जी.बी.’ और ‘एल.बी.’ लिखा गया था, जिसका मतलब गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई से(Big-conspiracy-against-Salman-Khan-lawrence-bishnoi-gang-sent-a-threatening-letter)है।

पुलिस उपायुक्त संग्रामसिंह निशानदार के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने इस सिलसिले में आज पुणे में महाकाल से पूछताछ की।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही पंजाबी गायक व कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या का मुख्य षडयंत्रकर्ता है। लॉरेंस बिश्नोई इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।

महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल ने बुधवार को कहा था कि काम्बले, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है।

पुलिस ने बताया कि मामले में एक अन्य संदिग्ध और काम्बले का करीबी सहयोगी पुणे निवासी संतोष जाधव की पहचान मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर के रूप में हुई है. जाधव फिलहाल फरार है।

काम्बले के खिलाफ मकोका लगाया गया है और वह संतोष जाधव को पनाह देने के आरोप में पुणे में वांछित है।

 

 

Big-conspiracy-against-Salman-Khan-lawrence-bishnoi-gang-sent-a-threatening-letter

Riya Sharma