breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Golden Globe Awards 2023:RRR ने ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ में गाढ़े झंडे,Naatu Naatu को मिला बेस्ट सॉन्ग अवॉर्ड

अमेरिका के कैलिफोर्निया में बेवेर्ली हिल्स स्थित बेवेर्ली हिल्टन में आयोजित हो रहे गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 का शानदार आगाज हुआ है। इनमें भारत की ओर से साउथ फिल्म आरआरआर ने अपनी जीत का डंका बजाया है,जिसपर पूरे देश और फिल्म इंडस्ट्री को गर्व है।

Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award

80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023(Golden Globe Awards 2023)शुरू हो गए है। इनमें भारतीय फिल्म(Indian Film)आरआरआर(RRR) ने अपनी जीत के झंडे गाढ़ दिए है।

एसएस राजामौली की फिल्म(Movie)’आरआरआर’ के तेलुगु गीत नाटू…नाटू…(Naatu Naatu) को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 सेरेमनी में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग अवॉर्ड मिला(Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award)है।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में बेवेर्ली हिल्स स्थित बेवेर्ली हिल्टन में आयोजित हो रहे गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 का शानदार आगाज हुआ है।

इनमें भारत की ओर से साउथ फिल्म आरआरआर ने अपनी जीत का डंका बजाया है,जिसपर पूरे देश और फिल्म इंडस्ट्री को गर्व है।

इस अवॉर्ड सेरेमनी में फिल्म आरआरआर को दो कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है,जिनमें ‘नाटू नाटू’ के तेलुगु वर्जन को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला(Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award)है।

80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में आरआरआर को सर्वश्रेष्ठ गैर अंग्रेजी फिल्म और सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल गाने ‘नाटू नाटू’ को इस श्रेणी में नॉमिनेट किया गया है।

आरआरआर के गाने ‘नाटू नाटू’ को मिले गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की खुशी से भारतीय फूले नहीं समा रहे और फैंस ट्विटर,इंस्टाग्राम पर जमकर फिल्म के गाने को मिले अवॉर्ड की बधाई दे रहे है और राजामौली व टीम की जमकर तारीफ कर रहे है।

आपको बता दें फिल्म आरआरआर’ को पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ किया गया था और यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी(Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award)है।

ब्रह्मास्त्र का BOX-OFFICE पर अचूक वार, रिकॉर्ड ओपनिंग कलेक्शन

बता दें कि 2023 के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह के लिए नामांकनों की घोषणा बीते 12 दिसंबर 2022 को हुई थी।

ये अवॉर्ड जीतने के बाद एसएस राजामौली जूनियर एनटीआर, राम चरण आलिया भट्ट और अजय देवगन(Ajay Devgan)काफी खुश हैं। 

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023(Golden-Globe-Awards-2023)के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है।

बताया गया है कि 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बेस्ट सॉन्ग-मोशन पिक्चर के विजेता सिंगर एम एम कीरावानी का आरआरआर फिल्म से ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग(Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award) है।

Filmfare Awards 2022 Winners List: रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर,कृति सेनन बनी बेस्ट एक्ट्रेस,देखें पूरी लिस्ट

दुनिया के सबसे चर्चित अवॉर्ड शो ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ का आगाज हो चुका है। हर साल की तरह इस साल की कई फिल्में मुकाबले में हैं।

भारत की ओर से साउथ सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर भी ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ के नामांकन में है।

Oscar Awards 2022: विल स्मिथ ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड,जेसिका चैस्टेन को मिली बेस्ट एक्ट्रेस की ट्रॉफी,जानें पूरी लिस्ट

ऐसे में फिल्म की पूरी टीम अवॉर्ड सेरेमनी में पहुंच चुकी है। सभी भारतीय परिधान में ‘गोल्डन ग्लोब 2023’ में पहुंचे हैं। लेकिन जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली है।

दिग्गज निर्देशक अवॉर्ड सेरेमनी में अपनी पत्नी रमा राजामौली के साथ पहुंचे हैं। इस दौरान रमा भारतीय साड़ी में दिखाई दीं।

जबकि निर्देशक ब्लैक कुर्ता-धोती में पहुंचे हैं। इस पूरी ड्रेस में एसएस और रमा राजामौली का बेहद सादगी भरा अंदाज नजर आया।

सोशल मीडिया पर साउथ सिनेमा के इस स्टार कपल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। कई फैंस और फिल्मी सितारे तस्वीरों को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आपको बता दें कि गोल्डन ग्लोब 2023′ पुरस्कार में फिल्म ‘आरआरआर’ को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था, जिनमें एक ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी’ और दूसरा ‘सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-चलचित्र’ शामिल(Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award)हैं।

खास बात यह है कि फिल्म ‘आरआरआर’ इस पुरस्कारों में नामांकन पाने वाली दो दशक से ज्यादा वक्त में पहली भारतीय फिल्म है।

इससे पहले ‘विदेशी भाषा’ श्रेणी में फिल्मों ‘सालाम बॉम्बे!’ (1988) और ‘मॉनसून वेडिंग’ (2001)। इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया था। ये दोनों ही फिल्में ‘आरआरआर’ से पूरी तरह से अलग हैं।

राजामौली द्वारा निर्देशित ‘आरआरआर’ राष्ट्रवाद और भाईचारे पर आधारित है। इसमें मशहूर अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं।
फिल्म में इन दोनों वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की भूमिका निभाई है। यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले के दौर की काल्पनिक कहानी पर आधारित है।

‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म गैर अंग्रेजी’ श्रेणी में फिल्म ‘आरआरआर’ का मुकाबला कोरियाई रॉमांटिक फिल्म ‘डिसीज़न टू लीव’, जर्मनी की युद्ध के खिलाफ बनी फिल्म ‘ऑल क्वाइट ऑन दी वेस्टर्न फ्रंट’, अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985’ और फ्रांसीसी-डच की ‘क्लोज़’ से हुआ था।

 

 

 

 

 

 

Golden-Globe-Awards-2023-RRR-film-song-naatu-naatu-wins-best-song-award

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button