breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

केंद्र के 40,000 करोड़ बचाने को फडणवीस बने 80 घंटे के सीएम: अनंत हेगड़े, फडणवीस की सफाई

भाजपा को हेगड़े के इस बयान के बाद सफाई देनी पड़ गई है और पार्टी की पूरी तरह फजीहत हो गई है

नई दिल्ली:Ananth-Hegde-claim-for-Fadnavis-80hrs-CM-Maharashtra-बीजेपी (BJP) के सांसद अनंत हेगड़े (Anant Hegde) ने फडनवीस के 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के पीछे का राज खोल दिया है।

अनंत हेगड़े ने दावा किया है कि (Ananth-Hegde-claim-for-Fadnavis-80hrs-CM-Maharashtra) महाराष्ट्र में रातों रात देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री (Maharashtra CM)   बनने का नाटक बहुत सोच-समझकर किया था।

उनके मुख्यमंत्री बनने के पीछे कारण था कि केंद्र के 40,000 करोड़ बचाने थे और इसमें वे कामयाब भी हुए। भाजपा को हेगड़े के इस बयान के बाद सफाई देनी पड़ गई है और पार्टी की पूरी तरह फजीहत हो गई है। पार्टी ने उन्हें ऐसे बयानों को से बचने की भी नसीहत दे दी है।

गौरतलब है कि भाजपा कर्नाटक सांसद अनंत हेगड़े (Anant Kumar Hegde) ने सोमवार को कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को 80 घंटे का सीएम इसलिए बनना पड़ा (Ananth-Hegde-claim-for-Fadnavis-80hrs-CM-Maharashtra) क्योंकि उन्हें राज्य के खजाने से 40,000 करोड़ रुपये निकालकर केंद्र को देने थे। वर्ना एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस के गठबंधन की सरकार उस खजाने का दुरुपयोग कर सकती थी।

अंनत हेगड़े ने कहा कि ‘आपको पता है कि हमारा आदमी 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र (Maharashtra) में सीएम बना था। इसके बाद फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया (Ananth-Hegde-claim-for-Fadnavis-80hrs-CM-Maharashtra)

उन्होंने यह ड्रामा क्यों किया था? क्या हमें पता नहीं था कि हमारे पास बहुमत नहीं है फिर भी वह मुख्यमंत्री बने। यह सवाल हर कोई हमसे पूछता है।

दरअसल, राज्य के मुख्यमंत्री के पास तकरीबन 40 हजार करोड़ रुपये थे। यदि Congress-NCP और ShivSena  सत्ता में आ जाते तो वे इन पैसों का गलत इस्तेमाल करते। यह सब केंद्र का पैसा था और इसका इस्तेमाल राज्य के विकास में नहीं होता। यह सब कुछ बहुत पहले तय कर लिया गया था। इसलिए यह नाटक रचा गया। फडणवीस ने शपथ लेते ही 15 घंटे के अंदर सारा पैसा केंद्र को भेज दिया

किरकिरी के बाद फडणवीस को सफाई देनी पड़ी

इस बात के तूल पकड़ते ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को सफाई देनी पड़ गई। फडणवीस ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि ‘मैंने इस प्रकार का कोई भी नीतिगत बड़ा फैसला उस समय बतौर मुख्यमंत्री रहते नहीं लिया है। ऐसे सभी आरोप गलत है। नई सरकार चाहे तो जांच भी करा सकती है और इस प्रकार के बयान देने वालों के खिलाफ एक्शन भी लिया जाना चाहिए’

Ananth-Hegde-claim-for-Fadnavis-80hrs-CM-Maharashtra

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button