breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

केजरीवाल का एलान-पंजाब में हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली फ्री,बकाया माफ

केजरीवाल ने एलान किया कि अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वे अपने तीन बड़े वादे पूरे करेंगे।

Arvind-Kejriwal-announces-300-units-electricity-free-in-Punjab 

पंजाब/चंडीगढ़-आमआदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल( Arvind Kejriwal)नेआज,मंगलवार को चंडीगढ़ में पंजाब विधानसभा 2022(Punjab Assembly elections 2022) चुनावों के मद्देनजर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप(AAP)के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने अपने मिशन पंजाब के तहत राज्य के निवासियों से तीन बड़े वादे किए,जिनमें पंजाब में हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का एलान (Arvind-Kejriwal-announces-300-units-electricity-free-in-Punjab) किया और इसके साथ ही 24घंटे बिजली देने का भी वादा किया।

इतना ही नहीं, पुराने बकाया को भी माफ करने की घोषणा की।

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह पर बिजली कंपनियों के साथ साठ-गांठ के आरोप लगाकर जानबूझकर बढ़ाकर बिल भेजने का आरोप भी लगाया।

केजरीवाल ने एलान किया कि अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा (Punjab Assembly Polls 2022) चुनावों में अगर आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) की सरकार बनती है तो वे अपने तीन बड़े वादे पूरे(if AAP wins in Punjab assembly polls 2022) करेंगे।

Arvind-Kejriwal-announces-300-units-electricity-free-in-Punjab 

1-पंजाब में हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे।

2-सारे घरेलू पुराने बकाया बिजली के बिल माफ होंगे,जिनके कनेक्शन कटें है, उनके कनेक्शन बहाल होंगे। इस तरह 80 फीसदी घरों को जीरो बिल आएगा।

3-पंजाब में दिल्ली की ही तरह 24 घंटे बिजली मिलेगी।

गौरतलब है कि पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022)होने वाले है।

इसके लिए राज्य में कैप्टेन अमरिंदर सिंह(Captain Amarinder Singh)के नेतृत्व वाली कांग्रेस(Congress) की सरकार सहित विपक्षी आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) ने भी पूरी तरह से कमर कस ली है।

मिशन पंजाब के तहत मंगलवार को आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए पंजाब निवासियों से तीन लुभावने वादे किए है।

इसके लिए उन्होंने दिल्ली के बिजली-पानी बिल माफी का मॉडल भुनाया है।

केजरीवाल(Kejriwal)ने अपनी चंडीगढ़ दौरे की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पंजाब की महिलाएं महंगे बिजली के बिलों से बहुत परेशान और नाराज है।

उनके घर का बजट भी पूरी तरह बिगड़ रहा है।

इसलिए अब पंजाब की महिलाएं खुश हो जाएं चूंकि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की ही तरह पंजाब में भी हर परिवार को 300यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी।

 

Arvind-Kejriwal-announces-300-units-electricity-free-in-Punjab 

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

Back to top button