breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति

Breaking: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का कोरोना से लंबी लड़ाई के बाद निधन

अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी,प्रियंका गांधी,सोनिया गांधी और अन्य राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है

नई दिल्ली:Congress senior leader Ahmed Patel passes away today-कांग्रेस (Congress) के चाणक्य कहे जाने वाले वरिष्ट नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का आज बुधवार, तड़के 3:30 बजे निधन हो गया है। अहमद पटेल गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे।

वह कोरोनावायरस से संक्रमित पाएं गए थे।71 वर्षीय अहमद पटेल ने एक अक्टूबर को ट्वीट किया था कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित (Corona positive) पाए गए हैं।

अहमद पटेल के निधन (Ahmed Patel dies) की जानकारी ट्विटर पर उनके बेटे फैसल पटेल (Faisal Patel) ने ट्वीट करके दी है।

उनके बेटे ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने के कारण अहमद पटेल के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी,प्रियंका गांधी,सोनिया गांधी और अन्य राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

कांग्रेस यूपी महासचिव  प्रियंका गांधी ने भी वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन कांग्रेस और देश की राजनीति के लिए अपूर्णय क्षति है।

उनके बेटे फैसल पटेल ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि ”बहुत दुख के साथ यह सूचना दी जा रही है कि आखिरकार मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर को रात 3:30 बजे देहावसान हो गया।

करीब एक माह पहले उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनकी तबीयत बहुत खराब थी। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे।”

फैसल ने अपने सभी शुभचिंतकों को सलाह दी है कि COVID-19 के मद्देनजर सभी नियमों का पालन करें। भीड़ न लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

गुजरात से राज्यसभा सांसद और कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे अहमद पटेल को 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं। अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था।

पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे।

हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे। वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे।

लंबे समय तक अहमद पटेल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे थे।

 

Congress senior leader Ahmed Patel passes away today

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 5 =

Back to top button