breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

राजस्थान की राजनीतिक जंग: सचिन पायलट की दो टूक- भाजपा में नहीं जाऊंगा

हालांकि कांग्रेस के पीएल पुनिया ने आरोप लगाया है कि सचिन पायलट बीजेपी में जा चुके है और कांग्रेस से उनका निकाला जाना तय है...

 Rajasthan political war: Sachin Pilot says-will not join BJP

नई दिल्ली:राजस्थान में राजनीतिक जंग (Rajasthan political war) उफान पर है। सियासी उठापठक का आलम यह है कि एक ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot)  के आवास पर विधायक दल की बैठक चल रही है, जिसमें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शामिल नहीं हुए।

तो दूसरी ओर, केंद्र की ओर से अशोक गहलोत के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापे डाले जा रहे है। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब राज्य की पुलिस को सूचना दिए बिना आयकर विभाग (Income tax) और ईडी (ED) के छापे सीआरपीएफ के साथ अशोक गहलोत के करीबियों पर मारे जा रहे है।

इन सब के बीच एक बड़ा बयान राजस्थान के बागी उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) की ओर से आया है कि वह भाजपा में शामिल नहीं (Sachin Pilot says-will not join BJP) होंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बगावती तेवर दिखा दिए है। उन्होंने एलान भी किया है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है चूंकि उन्हें (सचिन को) 30 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

लेकिन अभी राजस्थान सीएम आवास पर चल रही बैठक में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के कई करीबियों सहित कुल 90 -99 विधायक अशोक गहलोत के घर पहुंच चुके है।

इससे सभी को उम्मीद है कि राजस्थान सरकार बच जाएंगी। हालांकि अभी विधायक दल की बैठक चल ही रही है।

अशोक गहलोत सरकार से बगावत करके सचिन पायलट कल दिल्ली पहुंचे थे। इसी के बाद से आशंका जताई जा रही है कि राजस्थान में सरकार गिर सकती है और सूत्रों ने दावा भी किया था कि सचिन पायलट अपने समर्थकों सहित BJP ज्वाइंन कर सकते है।

इसी के बाद से सियासी अटकलों का दौर तेज हो गया था। लेकिन अब इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए सचिन पायलट ने खुद स्पष्ट कर दिया है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं (Rajasthan political war: Sachin Pilot says-will not join BJP) होंगे।

हालांकि कांग्रेस के पीएल पुनिया ने आरोप लगाया है कि सचिन पायलट बीजेपी में जा चुके है और कांग्रेस से उनका निकाला जाना तय है।

दूसरी ओर, कांग्रेस आलाकमान अशोक गहलोत से नाराज है क्योंकि विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में सचिन पायलट को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है।

वहीं सचिन पायलट ने भी संकेत दिए हैं कि वह बीजेपी में नहीं जाएंगे लेकिन अपनी नई पार्टी जरूर बना सकते हैं।

दरअसल, सचिन पायलट पूछताछ का नोटिस जारी होने से नाराज हैं।

हालांकि कांग्रेस के विधायक ने दावा किया है कि अमित शाह की ओर से उन्हेें पैसों का लालच दिया गया है लेकिन वह बिके नहीं।

कांग्रेस विधायक ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार बच जाएंगी और उनके पास सौ के करीब विधायकों का समर्थन है।

 इसी बीच कांग्रेस दफ्तर से सचिन पायलट के पोस्टर और बैनर भी हटा दिए गए है।

 Rajasthan political war: Sachin Pilot says-will not join BJP

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: