breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

सब भारतीयों काDNAएक,इस्लाम को कोई खतरा नहीं,लिंचिंग हिंदुत्व के खिलाफ:भागवत

भागवत ने कहा, ‘हिन्दू-मुस्लिम एकता की बात भ्रामक है क्योंकि वे अलग नहीं, बल्कि एक हैं सभी भारतीयों का डीएनए एक है, चाहे वे किसी भी धर्म के हों'

RSS-chief-Mohan-Bhagwat-says-all-Indians-DNA-same-no-threat-to-Islam

गाजियाबाद:RSS प्रमुख मोहन भागवत(RSS-chief-Mohan-Bhagwat) ने रविवार को राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के एक कार्यक्रम में कहा कि सब भारतीयों का डीएनए एक(all-Indians-DNA-same) है।

भारत में इस्लाम को कोई खतरा (no-threat-to-Islam) नहीं है। मुसलमानों को डर के ‘डर के इस चक्र में’ नहीं फंसना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में लिंचिंग की घटनाएं हिंदुत्व के खिलाफ(lynching- against-Hindutva)है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत(Mohan Bhagwat) रविवार को राष्ट्रीय मुस्लिम मंच द्वारा यहां ‘हिन्दुस्तानी प्रथम, हिन्दुस्तान प्रथम’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि लोगों में इस आधार पर अंतर नहीं किया जा सकता कि उनकी पूजा करने का तरीका क्या है।

भागवत ने कहा, ‘भय के इस चक्र में न फंसें कि भारत में इस्लाम खतरे में है.’ उन्होंने कहा कि देश में एकता के बिना विकास संभव नहीं है।

आरएसएस प्रमुख ने जोर देकर कहा कि एकता का आधार राष्ट्रवाद और पूर्वजों का गौरव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिन्दू-मुस्लिम संघर्ष का एकमात्र समाधान ‘संवाद’ है, न कि ‘विसंवाद’।

आरएसएस प्रमुख ने लिंचिंग (पीटकर मार डालने) की घटनाओं में शामिल लोगों पर हमला बोलते हुए कहा, ‘वे हिन्दुत्व के खिलाफ हैं।’

RSS-chief-Mohan-Bhagwat-says-all-Indians-DNA-same-no-threat-to-Islam

हालांकि, उन्होंने कहा कि लोगों के खिलाफ लिंचिंग के कुछ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं।

भागवत ने कहा, ‘हिन्दू-मुस्लिम एकता की बात भ्रामक है क्योंकि वे अलग नहीं, बल्कि एक हैं सभी भारतीयों का डीएनए एक है, चाहे वे किसी भी धर्म के हों।’

उन्होंने कहा, ‘हम एक लोकतंत्र में हैं. यहां हिन्दुओं या मुसलमानों का प्रभुत्व नहीं हो सकता. यहां केवल भारतीयों का वर्चस्व हो सकता है।’

भागवत ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि वह न तो कोई छवि बनाने के लिए कार्यक्रम में शामिल हुए हैं और न ही वोट बैंक की राजनीति के लिए।

उन्होंने कहा कि संघ न तो राजनीति में है और न ही यह कोई छवि बनाए रखने की चिंता करता है।

आरएसएस प्रमुख(RSS Chief) ने कहा, ‘यह (संघ) राष्ट्र को सशक्त बनाने और समाज में सभी लोगों के कल्याण के लिए अपना कार्य जारी रखता है।

RSS-chief-Mohan-Bhagwat-says-all-Indians-DNA-same-no-threat-to-Islam

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − nine =

Back to top button