breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

राजस्थान, मध्य प्रदेश,पंजाब, केरल सहित देश के कई राज्यों में Bird Flu का प्रकोप

दिल्ली(Delhi) के मयूर विहार इलाके में कौवों की मौत, राजस्थान (Rajasthan) के 11 जिलों में बर्डफ्लू की चपेट में, पंजाब (Punjab)ने 15 जनवरी तक पोल्ट्री के इंपोर्ट पर रोक

Bird Flu outbreak in many states of the country including Rajasthan, Madhya Pradesh, Punjab, Kerala

नई दिल्ली (समयधारा) : देशभर में बर्ड फ्लू (Bird Flu) का खौफ जारी है। देश के कई राज्यों में बर्डफ्लू को लेकर नई एडवाइजरी जारी की हैl 

  • दिल्ली(Delhi) के मयूर विहार इलाके में कौवों की मौत के बाद प्रशासन ने डॉक्टरों की एक टीम भेजकर इन कौवों के सैम्पल टेस्टिंग के लिए भेज दिये हैं। मयूर विहार के सेंट्रल पार्क में कौवों की मौत का सिलसिला अभी भी जारी है। 
  • राजस्थान (Rajasthan) के 11 जिलों में बर्डफ्लू की चपेट में l 
  • मध्यप्रदेश (MP) के 21 जिले बर्ड फ्लू की चपेट में l मध्य प्रदेश के इंदौर में तो चिकन बेचने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।
  • वही केरल (Kerala) ने इसे राज्य आपदा घोषित किया है। केरल में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद हजारों मुर्गियों को मार दिया गया है।
  • पंजाब (Punjab)ने 15 जनवरी तक पोल्ट्री के इंपोर्ट पर रोक है। बर्ड फ्लू के बढ़ते खतरे की वजह से पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पड़ोसी राज्यों से मुर्गियों के आयात पर 15 जनवरी तक रोक लगा दी है।
  • हिमांचल के पोंटा साहिब में भी कौवों की मौत के बाद दहशत बढ़ गई है।

Bird Flu outbreak in many states of the country

एक-एक करके इस बीमारी ने देश के कई राज्यों में दस्तक दे दी है।  मन्दसौर में भी पक्षियों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है।

अब तक वहां 350 से ज्यादा पक्षियों की मौत हो चुकी हैं। इनमें कौवों के साथ साथ एक बगुला भी शामिल है।

एहतियात बरतते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ में प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी संकट गहराता जा रहा है। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 18 =

Back to top button