breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराज्यों की खबरें
Trending

Delhi Corona Updates : दिल्ली में एक हफ्ते फिर बढ़ा लॉकडाउन, फिर Unlock की प्रक्रिया शुरू होगी

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते तक तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे...

delhi news in hindi kejriwal extended lockdown for a week 

नई दिल्ली (समयधारा): देश भर में कोरोना के नए केसों में कमी आई है l इस बीच दिल्ली में भी कोरोना के नए केसों में काफी कमी देखी गयी है l

पर इसके बावजूद दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।  अब यह 31 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते तक तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा कि अप्रैल के महीने में जब सेकंड वेब आया था, तो दिल्ली में सबसे पहले लॉकडाउन लगाया गया था।

delhi news in hindi kejriwal extended lockdown for a week , Corona: दिल्ली में एक हफ्ते फिर बढ़ा लॉकडाउन, फिर Unlock की प्रक्रिया शुरू करेंगे
दिल्ली में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा

delhi news in hindi kejriwal extended lockdown for a week 

करीब 1 महीने के भीतर दिल्ली के लोगों के अनुशासन और दिल्ली के लोगों की मेहनत और संघर्ष की बदौलत कोरोना की दूसरी लहर कमजोर होती नजर आ रही है।

हमने अभी जंग नहीं जीती है, लेकिन इस पर काबू पाया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है।  पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर हम सभी को वैक्सीन लगा दें तो तीसरी लहर नहीं आएगी। हम जल्द से जल्द सबको वैक्सीन लगाने की योजना बना रहे हैं।

delhi news in hindi kejriwal extended lockdown for a week 

मैं वैक्सीन को लेकर घरेलू और विदेशी कंपनियों से बातचीत कर रहा हूं। हम अपने बजट से खर्च करने के लिए तैयार हैं।

दिल्ली में 24 मई की सुबह लॉकडाउन (Delhi Lockdown) खत्म हो रहा था, जिसे अब एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में 19 अप्रैल को पहला लॉकडाउन लागू किया गया था।

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 9 =

Back to top button