breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi:कोरोना के कारण सार्वजनिक जगहों में छठ पूजा पर रोक,जुलूस,मेलों की मनाही

DDMA ने यह भी कहा है कि त्यौहारी सीज़न में मेले आयोजित करने, फूड स्टॉल लगाने, झूला लगाने, रैली करने, जूलूस निकलने आदि की भी अनुमति नहीं दी जाएगी।

Delhi:Chhath-puja-not-allowed-in-public-places

नई दिल्ली:दिल्ली(Delhi)में भले ही कोरोना(Corona)के नए मामले घट गए हो लेकिन देश में एक बार फिर से कोरोना केसों में इजाफा दिख रहा है।

इसलिए फेस्टिव सीजन में कोरोना का संक्रमण ज्यादा बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

इसी खतरे को देखते हुए दिल्ली में इस वर्ष भी सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी गई(Chhath-puja-not-allowed-in-public-places)है। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इस विषय में एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण फिर से फैलने के खतरे को देखते हुए सार्वजनिक

जगहों,मैदानों,ग्राउड,मंदिरों और घाटों पर छठ पूजा(Chhath-puja)का कार्यक्रम आयोजित करना प्रतिबंधित(Delhi:Chhath-puja-not-allowed-in-public-places)है।

इसलिए DDMA दिल्लीवासियों से अपील करता है कि छठ पूजा घरों पर ही रहकर करें।

Delhi School खुलने को लेकर मनीष सिसोदिया ने दिया बड़ा बयान

इतना ही नहीं, DDMA ने यह भी कहा है कि त्यौहारी सीज़न में मेले आयोजित करने, फूड स्टॉल लगाने, झूला लगाने, रैली करने, जूलूस निकलने आदि की भी अनुमति नहीं दी (Procession-fair-prohibited)जाएगी।

आपको बता दें कि इस वर्ष छठ पूजा(Chhath-puja)8 नवंबर 2021 से शुरु होकर 10 नवंबर तक चलेगा। छठ छह दिनों का पर्व माना जाता है।

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में कोरोना के नए केसों में अचानक से इज़ाफा(India new corona cases) हुआ है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 23 हजार 529 नए मामले सामने आए हैं।311 लोगों की मौत हो गई है।

Delhi private schools fees-अभिभावकों को राहत,प्राइवेट स्कूलों को लौटानी होगी 15 फीसदी फीस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 28 हजार 718 लोग ठीक हुए हैं।

जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब तीन करोड़ 30 लाख 14 हजार 898 हो गई है। वहीं, अब एक्टिव केस घटकर 2 लाख 77 हजार 20 हो गए हैं।

आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक कोरोना के तीन करोड़ 37 लाख 39 हजार 980 मामले आ चुके हैं, जिनमें अबतक कोरोना से चार लाख 48 हजार 62 लोगों की मौत हो चुकी है।

Delhi Unlock Guidelines-आज से 50फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे जिम,मैरिज हॉल,जानें सबकुछ

Delhi:Chhath-puja-not-allowed-in-public-places

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 13 =

Back to top button