breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

मणिपुर भूंकप के झटकों से दहला, रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 5.5

हालांकि इससे पूर्व शुक्रवार तड़के में भी मणिपुर में 3.6 रिक्टर स्केल की तीव्रता वाला भूकंप आया था...

इंफाल: Earthquake in Manipur- बीती रात 8:12 मिनट पर देश के उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर (Manipur) में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। भूंकप के झटकों से मणिपुर दहल गया। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 दर्ज की गई है।

इस भूंकप का केंद्र (epicentre) मणिपुर (Manipur) से पंद्रह किमी. पश्चिम में मोइरांग (Moirang) क्षेत्र बताया जा रहा है। इसकी जानकारी नेशनल सेंटर ऑफ सेसिमोलॉजी ने दी है।

हालांकि इससे पूर्व शुक्रवार तड़के में भी मणिपुर में 3.6 रिक्टर स्केल की तीव्रता वाला भूकंप आया (Earthquake in Manipur)था।

 

देशभर में कई जगह बीते दिनों आ चुके है भूकंप

भूकंप (Earthquake) बीते दिनों देश के कई हिस्सों में आ चुका है। हाल ही में 20 मई को बेंगलुरू में लोगों ने कुछ अजीब सी गरज सुनी थी और घबरा गए। हालांकि अधिकारियों ने स्पष्ट किया था कि यह आवाज भूकंप की नहीं थी।

इससे पूर्व राजस्थान के झुंझुनू में भी भूकंप के मामूली झटके महसूस किए गए। यह भूकंप सुबह 9:21 मिनट पर आया था जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई।

जयपुर के मौसम केंद्र के डायरेक्टर शिव गणेश ने कहा कि भूकंप का केंद्र (epicentre) जमीन में 10 किमी. की गहराई पर था।

इसी दौरान दिल्ली में भी हाल में मामूली तीव्रता के साथ भूकंप (earthquake in Delhi) के कई झटके महसूस किए गए है। वैसे यहां पर भी फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

 

 

 

Earthquake in Manipur

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: