breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

5 अप्रैल राशिफल – आपको चिंता के बजाय हल्केपन का अनुभव होगा

5अप्रैल 2022 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, मंगलवार

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 5th-April-2022 starsigns-zodiacsigns

5 अप्रैल 2022 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, मंगलवार 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

गणेशजी कहते हैं कि नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। आज आपके भीतर कुछ अधिक धार्मिकता और भष्मिमत्ता रहेगी। कार्यालय या व्यावसायिक स्थल पर कार्य भार अधिक रहेगा।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आपका दिन प्रातःकाल में पारिवारिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में लाभदायी समय है। स्त्रीवर्ग से लाभ होने का भी योग हैं। प्रियपात्र से भेंट होगी। मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपके मन में विविध प्रकार की चिंताएं उठेंगी।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज आपके लिए दिन अच्छा नहीं है l कुछ समय से जो भी काम कर रहे है वो सब ठीक नहीं हो रहा है l आपके घर में  क्लेश का माहौल होने से आप चिंतित रहेंगे l आपके लिए दोपहर के बाद का समय उत्तम समय है 

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 5th-April-2022 starsigns-zodiacsigns

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज आपकी गर्गवाणी के अनुसार सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। दीर्घावधि घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

गणेशजी कहते है कि आपको चिंता के बजाय हल्केपन का अनुभव होगा। आनंद और उत्साह में भी वृद्धि होगी। कौटुंबिक तथा आर्थिक विषयों पर आप अधिक ध्यान देंगे। आप किसीभी कार्य को दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे। पितृपक्ष से लाभ होने की भी संभावना है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

खान-पान में आज विशेष ध्यान रखने के लिए गणेशजी सूचन करते हैं। दिन के दौरान नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। अधिक कार्य से शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव आप करेंगे। प्रवास लाभदायी नहीं है।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 5th-April-2022 starsigns-zodiacsigns

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आपके प्रिय का एक अप्रत्यासित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज कोई झूठा आरोप लगे ऐसा दिन है इसलिए अपनी वाणी पर कंट्रोल रखे। आपके लिए आज का दिन विपरीत ही रहने वाला है। शांति से काम करे और किसी के बिच बचाव में न आये। किसी की वस्तु को सँभालने का भी जिम्मा आज अपने ऊपर न ले*

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 5th-April-2022 starsigns-zodiacsigns

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आपके लिए आज का दिन शुभ और सफलता प्रदान करने वाला है। शुभ समाचार मिलेगा और परिवार में भी खुशिया बढ़ेगी। आपके काम आगे बढ़ेगे और आपके सभी निर्णय आज सही साबित होगे। कारोबार में उन्नति का योग हैl 

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 5th-April-2022 starsigns-zodiacsigns

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button