breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल

1 से 7 नवंबर साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल 1 से 7 नवंबर 2020 : महिला वर्ग नई-नई फरमाइशें करके घर का बजट बिगाड़ेंगी,पारिवारिक संबंधो को जोड़ कर रखने का प्रयास करें.

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-november-2020 saptahikrashifal

Weekly Horoscope – 1 से 7 नवंबर साप्ताहिक राशिफल/भविष्यफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

(1) मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries) : 

यह सप्ताह पिछले दिनों  से बेहतर रहेगा l परिश्रम तो इस सप्ताह भी अधिक ही रहेगा लेकिन इसका फल तुरंत मिलने से धर्य बना रहेगा। यह सप्ताह कुछ काम बेमन से भी करने पड़ेंगे लेकिन इसका फल निकट भविष्य में मंत्रियों जैसा सम्मान दिलाएगा। कार्य व्यवसाय में अन्य लोगो की अपेक्षा कम मेहनत से लाभ अर्जित कर लेंगे। महिला वर्ग नई-नई फरमाइशें करके घर का बजट बिगाड़ेंगी।  पारिवारिक संबंधो को जोड़ कर रखने का प्रयास करें।  आपकी विवेकी कार्यशैली रहने से आपसी विवादों को बढ़ने नही देंगे पैतृक संपत्ति संबंधित मामलों में जल्दबाजी करने से पहले ध्यान रहे इसके परिणाम आगे गंभीर हो सकते है। सरकारी कार्य लेदेकर करने से बचें। सेहत छोटी मोटी समस्या को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 75% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार व शुक्रवार और तारीख  : 5,6,7

(2) वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस सप्ताह आपको मिला-जुला व्यवहार लोगों से देखने को मिलेगा l घर-परिवार से आपको सहयोग मिलेगा l पर कुछ दूर के रिश्तेदार आपके कामों में अड़चन पैदा कर सकते है l अपने घर वालों के अलावा किसी पर भरोसा न करें l  आपके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें lक्यों की स्वस्थ रहना ही जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है l किसी अपने से दुःख और सुख दोनों ख़बरें मिल सकती है l आपके लीये विशेष यह है की आप अपने जिंदगी को किस तरफ लेकर जाना चाहते है l आपका नजरिया आपका अगला कदम ही आपके भविष्य का फैसला करेगा l अपने कदम को उठाने से पहले दस बार सोचिएं और एक बार सोच लिया तो पीछे मत हटियें l

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 7,5

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-march-2020 saptahikrashifal

(3) मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

हर रोज़ गिरकर भी, मुक़म्मल खड़े हैं…! ऐ ज़िंदगी देख, मेरे हौसले तुझसे भी बड़े हैं …!!” इस सप्ताह आप अपनी मजबूत इरादों से सब जगह विजयी होंगे l इस सप्ताह आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। इस सप्ताह निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा l बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे। छोटी-मोटी बीमारिया से शरीर तकलीफ में रहेगा l कार्य में सफलता का योग है l संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। दिन उत्साहवर्धक एवं मनोरंजनमयी रहेगा। कई दिनों के रुके कार्य पूर्ण होने के अवसर हैं। 

यह सप्ताह आपके लिए 68 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख : 1,2

(4) कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आयेगा l इस सप्ताह नए-नए  काम बनेंगें l लोग आपके लिए कुछ भी करने को तैयार होंगे l लोगों पर विश्वास न करें l विशवास घात की आंशका l देश विदेश से शुभ समाचार मिलेंगे l अपने ऊर्जा का इस्तेमाल लोगों की भलाई या अपने परिवार की भलाई में करें l शादीशुदा व्यक्ति के लिए यह सप्ताह बहुत ख़ास है l पत्नी या बच्चें आपकों सरप्राइज करेंगे l परिवार से मेल जोल और बढेगा लोग आपको व आपके बच्चों को मन सम्मान देंगे l कभी कभी चुप रहने में ही समझदारी है l अपने आप को इस वर्ल्ड की तरह बना ले – KISS (KEEP IN SIMPLE & STUPID) l इस सप्ताह व्यापार में प्रगति की संभावना है l जो व्यक्ति कही काम कर रहा है  उसे अपने बॉस से वाहावाही मिल सकती है l कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए मंगलदायक है l

यह  सप्ताह आपके लिए 63% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 2,3

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-march-2020 saptahikrashifal

(5) सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

यह सप्ताह आपके दापंत्य जीवन के लिए एक नयी शुरआत लेकर आयेगा l आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम सप्ताह  है। पेशेवर तौर पर यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे। इस सप्ताह आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।

कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है  मंगलवार और तारीख  : 2,5

(6) कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

इस सप्ताह भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी यह सप्ताह आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे।इस सप्ताह आप दूसरे सप्ताह की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। पारिवारिक विवादों के कारण इस  सप्ताह आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l  

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार,गुरुवार और तारीख  : 4,5

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-march-2020 saptahikrashifal

(7) तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

इस सप्ताह कुछ ख़ास पर आपका जीवन सवार देंगे l आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं।  कुछ ऐसा सप्ताह है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 4,6

(8) वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। इस सप्ताह कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा।  काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की सप्ताह अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 2,3

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-march-2020 saptahikrashifal

(9) धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

इस सप्ताह अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। इस सप्ताह ऐसा होना मुमकिन है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष सप्ताह है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 5,6

(10) मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

इस सप्ताह बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। इस सप्ताह ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए  67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 5,7

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-march-2020 saptahikrashifal

(11) कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा सप्ताह नहीं है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा सप्ताह है। अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार व तारीख  : 5,6

(12) मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस सप्ताह अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा। सामाजिक अथवा धार्मिक आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे सामाजिक मेलजोल बढेगा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्यान बाद विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार व गुरूवार तारीख  : 4,5,6

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 1st-to-7th-march-2020 saptahikrashifal

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

Back to top button