breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल

9 से 15 मई साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल 9 से 15 मई 2021 : स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है.

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 9th-to-15th-May-2021 SaptahikRashifal

Weekly Horoscope – 9 से 15 मई साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका यह सप्ताह

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries): 

यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए अनुकूल नहीं दिख रहा है, शिक्षा पर ध्यान दें। संतानों के विषय में आपको चिंता रह सकती है। शेयर-सट्टे में संभलकर चलिएगा। मन में खिन्नता का अनुभव करेंगे। यह सप्ताह आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा। अपनी आजीविका चलाने के लिए कड़ी  मेहनत करनी होगी l 

यह सप्ताह आपके लिए 65 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 14,15

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

नए कार्य के प्रारंभ के लिए यह सप्ताह शुभ है। सप्ताहभर चित्त की प्रसन्नता बनी रहेगी। भाई-बंधुओं के साथ घरेलू विषयों पर आवश्यक चर्चा करेंगे। आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्घि के योग हैं। छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है। इस सप्ताह अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

यह सप्ताह आपके लिए 67 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 14,15

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

एक स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। इस सप्ताह आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको इस सप्ताह यह एहसास होगा। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपने दिन बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए इस सप्ताह अपने दिनों की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।

यह सप्ताह आपके लिए 63 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 12,13

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

 इस सप्ताह आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। इस सप्ताह आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।  आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालाँकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें। नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं – योग व ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 14,15

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

ख़ुशनुमा सप्ताह के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। बच्चे और परिवार दिन का केंद्र-बिंदु रहेंगे। आपको इस सप्ताह ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। इस सप्ताह आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे। छुट्टी वाले दिन काम करने से ज़्यादा झल्लाहट भरा कुछ नहीं हो सकता है; मुमकिन है कि इस सप्ताह आपको पूरे समय इस झल्लाहट से जूझना पड़े।

यह सप्ताह आपके लिए  65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 13,14

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

इस सप्ताह के अंत में  वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। इस सप्ताह आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। इस सप्ताह चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा सप्ताह, नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 10,11,12

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

 इस सप्ताह आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन इस सप्ताह आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। इस सप्ताह आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

यह सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 14,15

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

इस सप्ताह आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है। सहकर्मी आपको काफ़ी सहयोग देंगे और कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 60% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 14,15

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

 इस सप्ताह  मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का सप्ताह है। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 64 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  :  12,13

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

 यह सप्ताह काफी जोश और उत्साहित नजर आयेगे और सजने सवरने में आपकी रूचि ज्यादा रहेगी। आपके लिए यह सप्ताह अच्छा है। किसी से मिलने टाइम दिया है तो टाइम पर पहुचने का प्रयास करे l दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति – आपका जीवन-साथी – आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा ख़याल रखें।

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 10,11

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। इस सप्ताह आपका जीवनसाथी आपकी वजह से दुःखी महसूस कर सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 62% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 11,13

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

बजट आपके घर को मजबूत बनाता है l इस सप्ताह बजट बनाकर चलें l  मानसिकरूप से चिंता से मन व्यग्र रह सकता है। शंका और उदासी छायी रह सकती है। किसी कारणवश  इस सप्ताह दैनिक कार्यों में विध्न आ सकते है। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग इस सप्ताह नहीं के बराबर मिलेगा। सप्ताह के ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। अपने प्रिय के साथ पर्याप्त समय बिताने की संभावना है। ऐसा हो भी क्यों न, ऐसे पल ही तो किसी संबंध को प्रगाढ़ बनाते हैं। 

यह सप्ताह आपके लिए 63% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 10,15

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 9th-to-15th-May-2021 SaptahikRashifal

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 5 =

Back to top button