breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल

30 अप्रैल राशिफल : आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे

30 अप्रैल राशिफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन - शुक्रवार   

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope 30th april 2021 star signs zodiac signs 

आज का राशिफल 

30 अप्रैल राशिफल : जानियें कैसा होगा आज आपका दिन – शुक्रवार   

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

एसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है।

वृषभ – ई, के ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। आज रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope 30th april 2021 star signs zodiac signs 

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। किसी भारी नुक़सान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता है।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज संतानों के साथ मतभेद होने की संभावना है। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में आप न पड़ें। व्यवसाय या व्यापार में परिस्थिति अनुकूल नहीं होगी।

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope 30th april 2021 star signs zodiac signs 

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज के दिन विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन बिताएंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दलाली, ब्याज, कमिशन द्वारा आपकी आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी। कपडे के व्यापारियों को लाभ मिलेगा। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। आपके लिए अच्छे काम और अच्छी ऑफर प्रदान करता है।कहीं छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। कोई बड़ा काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

जहा चाह होती है वहा राह होती है l शायद यही बड़ी वजह है आपके लिए सब आसानी से हो रहा है l आपकी मजबूत इच्छा सकती आपके लिए काफी लाभदायक है l बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे। छोटी-मोटी बीमारिया से शरीर तकलीफ में रहेगा l

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope 30th april 2021 star signs zodiac signs 

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन बिताएंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी।रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है

कुंभ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हो सफलता आपके कदम चूमेंगी l बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे। छोटी-मोटी बीमारिया से शरीर तकलीफ में रहेगा l आपके परिवार खासकर आपकी पत्नी से मनमुटाव वाला दिन होगा l 

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है l चाहे व जीविका चलाने के लिए जो आप काम कर रहे हो,या फिर घर-परिवार l सब तरफ आपके नाम का डंका बजेगा l सब तरफ आपकी ही तारीफ़ होगी l पर घमंड न करें l यही घमंड आपके सारे किये कराये पर पाने फेर सकता है l अपने नाम को और अधिक सार्थक व अच्छा करना है तो अपने आप पर,अपने क्रोध पर कंट्रोल करें यह आपकी सेहत के लिए काफी अच्छा होगा l

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope 30th april 2021 star signs zodiac signs 

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

astrology-want-to-know-your-daily-horoscope

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =

Back to top button