breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजी

Google Play Store पर वापस लौटा Paytm App,नियमों के उल्लंघन पर हटाया गया था

गूगल (Google) ने डिजिटल पेमेंट एप पेटीएम (Paytm app) को गूगल प्ले स्टोर(Gogle Play Store) से हटा दिया था...

नई दिल्ली: Paytm app back on Google Play store – विश्व के सर्व लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल (Google) ने डिजिटल पेमेंट एप पेटीएम (Paytm) को गूगल प्ले स्टोर(Gogle Play Store) से हटा दिया था,हालांकि अब पेटीएम एप गूगल प्ले स्टोर पर वापस लौट आया (Paytm app back on Google Play store) है।

दरअसल, भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm पर Google ने यह कार्रवाई अपने गैंबलिंग नियमों के उल्लंघन को लेकर की थी,

लेकिन ताजा अपडेट के अनुसार, अब चार घंटे बाद पेटीएम एप (Paytm app) गूगल प्ले स्टोर (play store) पर वापस आ (Paytm app restore now)चुका है। कंपनी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

इससे पहले शुक्रवार को यूजर्स को पेटीएम एप गूगल प्ले स्टोर से नदारद मिला।

फिर इसके बाद डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने ट्विटर पर एक बयान जारी करके स्पष्ट किया कि प्रिय पेटीएम यूजर्स,

नए डाउनलोड या अपडेट के लिए Google के Play Store पर Paytm Android एप अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा।

आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं, और आप अपने पेटीएम एप को सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं।“

 

Google ने क्यों हटाया था Paytm एप कोGoogle removed Paytm app from play store

गौरतलब है कि, Paytm की ओर से अभी हाल ही में फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किया गया था था, जिसके बाद यह दोनों ही एप हटा दिए गए।

पेटीएम एप को android के लिए प्ले स्टोर से हटाया गया, लेकिन यह iOS यूज़र्स के लिए Apple के App Store पर उपलब्ध रहा।

तो वहीं, कंपनी ने ट्विटर पर पोस्ट करके कहा कि जिनके फोन में पहले से पेटीएम है, वह यूजर्स अपना एप और मोबाइल वॉलेट पहले की ही तरह इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस दौरान गूगल ने अपने ऑनलाइन गैंबलिंग नियमों के उल्लंघन को लेकर एक बयान जारी किया और कहा कि ‘हम ऑनलाइन कसीनो या फिर किसी भी तरह के अनियमित गैंबलिंग एप जो स्पोर्ट्स में सट्टा लगाने की सुविधा देते हैं, को प्लेटफॉर्म पर रहने की इज़ाजत नहीं देते हैं।

इसमें ऐसे एप्स भी शामिल हैं, जो यूजर्स को ऐसी बाहरी वेबसाइटों पर ले जाते हैं, जो उन्हें किसी पेड टूर्नामेंट में नकद पैसे या फिर कैश प्राइज़ जीतने के लिए भाग लेने को कहती हैं। यह हमारी पॉलिसीज़ का उल्लंघन है।’

Google ने यह बात भी स्पष्ट की कि जब भी कोई एप हमारी इन नीतियों का उल्लंघन करता है,तो उसके डेवलपर को इस बारे में सूचित किया जाता है और जब तक डेवलपर एप को नियमों के अनुरूप नहीं बनाता है, उसे तब तक गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाता है।

इस ब्लॉग में कहा गया है कि ऐसे मामले जहां नीतियों का बार-बार उल्लंघन किया जाता है, गूगल अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकती है, जिसमें डेवलपर के अकाउंट को खत्म करना भी शामिल है।

हालांकि पेटीएम यूजर्स के लिए खुशखबरी यह है कि अब पेटीएम एप गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया है।

 

Paytm app back on Google Play store

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − 2 =

Back to top button