एप्स

WhatsApp पर भेजे गए गलत मैसेज को अब कर सकेंगे एडिट,आ रहा ये फीचर

कई बार चैटिंग करते समय आप लिखना कुछ चाहते है और लिख कुछ और देते है। ऐसे में व्हाट्सएप पर यूजर्स गलत मैसेज को किसी भी तरह से सही नहीं कर पाते और सिर्फ डिलीट का ही ऑप्शन बचता है। डिलीट करने के बाद ही पूरे मैसेज को फिर से लिखना पड़ता है लेकिन अब यूजर्स को इस झंझट से मुक्ति मिलने वाली है। चूंकि व्हाट्सएप अपने यूजर्स को गलत लिखे मैसेज को सही करने के लिए एडिट का ऑप्शन देने वाला है।

Share

WhatsApp-new-feature-soon-let-you-edit-sent-messages

लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिग एप व्हाट्सएप(WhatsApp)पर अब जल्दी ही यूजर्स को नया फीचर(WhatsApp new feature) मिलने जा रहा है।इस नए व्हाट्सएप फीचर का इंतजार यूजर्स न जाने कब से कर रहे थे।

दरअसल,अब आप व्हाट्सएप पर अपने भेजे गए गलत मैसेज को सही कर सकेेंगे यानि उसे एडिट कर सकेंगे।

चूंकि व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स के लिए व्हाट्सएप मैसेज एडिट फीचर ला रहा(WhatsApp Message Edit Feature)

है,ठीक उसी तरह जैसाकि कि टेलीग्राम में यूजर्स को सुविधा मिलती है।

कई बार चैटिंग करते समय आप लिखना कुछ चाहते है और लिख कुछ और देते है।

ऐसे में व्हाट्सएप पर यूजर्स गलत मैसेज को किसी भी तरह से सही नहीं कर पाते और सिर्फ डिलीट का ही ऑप्शन बचता है।

डिलीट करने के बाद ही पूरे मैसेज को फिर से लिखना पड़ता है लेकिन अब यूजर्स को इस झंझट से मुक्ति मिलने वाली है।

चूंकि व्हाट्सएप अपने यूजर्स को गलत लिखे मैसेज को सही करने के लिए एडिट का ऑप्शन देने वाला है।

खास बात यह है कि इस व्हाट्सएप एडिट फीचर के सहारे आप भेजे गए गलत मैसेज को सही यानि एडिट कर (WhatsApp-new-feature-soon-let-you-edit-sent-messages)सकेंगे।

WABetaInfo की हाल की एक रिपोर्ट के मुताबिक,व्हाट्सएप(WhatsApp)यूजर्स को जल्द ही एडिट फीचर का ऑप्शन दे सकता है,जबकि मौजूदा वक्त में यूजर्स सिर्फ गलत लिखे मैसेज को डिलीट ही कर पाते है।

Whatsapp के नए-नए फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार,व्हाट्सएप एंड्रॉयड(Android),iOS और डेस्कटॉप में व्हाट्सएप बीटा के लिए टेक्स्ट मैसेज(Text Message)को एडिट करने के एक नए फीचर पर वर्क कर रहा(WhatsApp-new-feature-soon-let-you-edit-sent-messages)है और इसी के संबंध में उसने कुछ स्क्रीनशॉट भी साझा किए है।

इसके साथ ही यह भी पता चला है कि इस फीचर पर व्हाट्सएप बीते पांच वर्षों से काम कर रहा है।

शेयर हुए स्क्रीनशॉट से पता चल रहा है कि यूजर्स जब किसी भी मैसेज को लॉन्ग प्रेस(Long Press)करेंगे तो टॉप पर तीन ऑप्शन मिलेंगे-इन्फो(Info),कॉपी (Copy) और एडिट(Edit). 

इनमें जब आप एडिट पर क्लिक करेंगे तो आप अपने मैसेज या टेक्स्ट एडिट को एडिट कर(WhatsApp-new-feature-soon-let-you-edit-sent-messages)सकेंगे।

इस तरह इस फीचर से आप सेंड किए गए टेक्स्ट मैसेज में टाइपिंग या अन्य त्रुटियों को ठीक कर सकेंगे।

वैसे फिलहाल आप कितने पुराने मैसेज को एडिट कर सकेंगे,इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

नीचे WABetaInfo द्वारा शेयर स्क्रीनशॉट हैं।

 

इस रिपोर्ट से इस बात का पता नहीं चला है कि WhatsApp अपने इस फाड़ू फीचर को कब शुरु करेगा।

 

 

 

व्हाट्सएप ने बीते दिनों शुरू किया था रिएक्शन फीचर

चैटिंग एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए व्हाट्सएप हमेशा नए-नए अपडेट(Whatsapp update) के साथ नए-नए फीचर (Whatsapp latest feature) लाता ही रहता है।

बीते दिनों भी व्हाट्सएप ने रिएक्शन फीचर रोल आउट किया था।जोकि पहले से ही इंस्टाग्राम और मैसेजेंर पर मौजूद है। इस फीचर के सहारे यूजर्स छ इमोजी के साथ मैसेज पर अपना रिएक्शन दे सकते है।

 

 

WhatsApp-new-feature-soon-let-you-edit-sent-messages

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।