breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीन्यू गैजेट्सबड़ी खबरें

OnePlus ला रहा है पावरफुल 6000mAh बैटरी वाला सस्ता फोन,जानें फीचर्स

‘वनप्लस क्लोवर’ में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। 13MP(मेगापिक्सल) के प्राइमरी कैमरे के साथ 2MP के दो और सेंसर्स होंगे...

नई दिल्ली:OnePlus Clover: वनप्लस(OnePlus) यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। जल्द ही कंपनी एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन को मार्केट में उतारने वाली है। प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार,वनप्लस के नए स्मार्टफोन में विशालकाय 6000mAh की बैटरी होगी। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर होगा।

चीन की कंपनी वनप्लस के इस नए स्मार्टफोन के मॉडल का नाम कथित तौर पर “Clover” (OnePlus Clover) होगा।

हालांकि क्लोवर नाम से ही वनप्लस (OnePlus) के एक फोन को हाल ही में एक बेंचमार्क साइट पर लिस्ट किया गया है। मगर इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस (OnePlus) का नया स्मार्टफोन ‘वनप्लस क्लोवर’ (OnePlus Clover) HD+ डिस्प्ले और 6000 एमएएच बैटरी से लैस होगा।

रिपोर्ट से जुड़े एक व्यक्ति की ओर से इस बात का दावा किया गया है कि OnePlus Clover का बिक्री मूल्य अमेरिका में तकरीब $200 (करीब  14,700 रुपये) होगा।

इसे अमेरिका में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। फिर इसके बाद यह बाकी देशों में लॉन्च किया आएगा।

 

OnePlus Clover स्पेसिफिकेशन

जहां तक बात स्पेसिफिकेशन की है तो एक ब्लॉग का दावा है कि इस डिवाइस में 6.52 इंच का एचडी+ (720×1,560 पिक्सल) डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम होगा।

दावे के अनुसार, इस फोन की स्टोरेज कम से कम 64GB होगी जोकि और माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे बढ़ाई जा सकेगी।

‘वनप्लस क्लोवर’ में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। 13MP(मेगापिक्सल) के प्राइमरी कैमरे के साथ 2MP के दो और सेंसर्स होंगे।

वनप्लस की इस नई एंट्री लेवल डिवाइस में 6,000 एमएएच की बैटरी 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

इसके अतिरिक्त 3.5 एमएम हेडफोन जैक होने की भी कही गई है।

हालांकि वनप्लस के इस नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन को फिलहाल अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन जो स्पेसिफिकेशन लीक हुए है उनसे संकेत मिलता है कि नया OnePlus फोन काफी हद तक Realme C15 सरीखा है।

ऐसा होने में अंचभित होने की जरूरत नहीं है चूंकि OnePlus और Realme की मालिक कंपनी BBK Electronics है। बस प्रोसेसर के कारण यह अलग हो जाते है

चूंकि वनप्लस फोन में स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर और रियलमी फोन में मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर उपलब्ध है।

गौरतलब है कि इससे पहले गीकबेंच साइट पर OnePlus Clover नाम का स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ लिस्ट हुआ था।

इस बेंचमार्क लिस्टिंग में 4 जीबी रैम और एंड्रॉयड 10 का भी उल्लेख था।

ठीक इसी प्रकार से एक टिप्सटर ने अभी हाल ही में दावा किया है कि वनप्लस भारतीय मार्केट में एक बजट स्मार्टफोन उतार सकती है जिसके दाम16,000-18,000 रुपये के बीच होंगे।

हालांकि, इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 या स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर होने की बात कही गई है।

OnePlus Clover

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + seventeen =

Back to top button