breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीबिजनेसबिजनेस न्यूजविभिन्न खबरेंविश्वसोशल मीडिया
Trending

Twitter हुआ अब एलन मस्क का,44 अरब डॉलर में डील फिक्स,एलन बोले-मेरी बुराई करने वाले भी बने रहें,चूंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है

अब सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क का आधिकारिक रूप से कब्जा हो गया है।

Elon-Musk-buy-twitter-ink-with-$44-billion-deal

लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार एलन मस्क(Elon-Musk)ट्विटर(twitter)को खरीदने में कामयाब हो गए है। अब सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर(Twitter)पर विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क का आधिकारिक रूप से कब्जा हो गया है।

आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ(CEO) एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच यह डील 44 अरब अमेरिकी डॉलर में फाइनल हुई (Elon-Musk-buy-twitter-ink-with-$44-billion-deal)है।

एलन मस्क ने ट्विटर इंक में 54.20 डॉलर प्रति शेयर कैश में डील की है। ट्विटर इंक ने एलन मस्क के ऑफर को स्वीकार कर लिया है और अब इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है।

एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच डील फाइनल हो गई है,जैसे ही यह खबर फैली तो सोमवार को वॉल स्ट्रीट पर शुरुआती ट्रेडिंग में ट्विटर इंक के शेयर 5 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए।

इंट्रा-डे ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 52.29 डॉलर के उच्च स्तर को छू गई।

 

डील फाइनल होते ही मस्क ने किया ट्वीट
एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद एक ट्वीट किया,जिसमें कहा कि ‘मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है..(after-owning-says-i-hope-that-even-my-worst-critics-remain-on-twitter)।’ मस्क का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है।

एलन मस्क और ट्विटर के बीच डील 44 अरब अमेरिकी डॉलर में हुई 
बीते हफ्ते ही एलन मस्क ने कहा था कि उन्होंने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की (Elon-Musk-buy-twitter-ink-with-$44-billion-deal)है।

उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया था।

पिछले हफ्ते, उन्होंने यूएस सिक्योरिटीज एंड रेगुलेटर्स के साथ दायर दस्तावेजों में कहा था कि पैसा मॉर्गन स्टेनली और अन्य बैंकों से आएगा, जिनमें से कुछ इलेक्ट्रिक कार निर्माता में उनकी बड़ी हिस्सेदारी से सुरक्षित हैं।

Twitter लाया voice tweets में captions फीचर,हिंदी में बोलकर टाइप होगा मैसेज

 

एलन ने क्यों खरीदा ट्विटर
इलेक्ट्रिक कार दिग्गज टेस्ला के मुख्य कार्यकारी एलन मस्क पिछले कुछ समय से ट्विटर को खरीदने के लिए काफी उत्सुक(Elon-Musk-buy-twitter-ink-with-$44-billion-deal) थे।

मस्क ने शेयर बाजार को बताया था, ‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति का एक बड़ा मंच बनने की इसकी क्षमता में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि मुक्त अभिव्यक्ति कार्यशील लोकतंत्र के लिए एक सामाजिक अनिवार्यता है।’

Trump करेंगे Twitter-FaceBook-Google पर मुकदमा

जानकारी के मुताबिक ट्विटर के बोर्ड और डॉयरेक्टर्स नहीं चाहते थे कि ट्विटर की पूरी कमान मस्क के हाथों में आ जाए। इसके पहले एलन मस्क के पास ट्विटर के 9.2 प्रतिशत शेयर थे।

खबर है कि अपने खिलाफ विरोध को सुलझाने के लिए मस्क ने कंपनी के शेयर होल्डर्स के साथ वन टू वन मीटिंग की जिसके बाद ट्विटर बोर्ड मस्क को फुल कंट्रोल देने के लिए तैयार हो गया।

 

ट्विटर के दफ्तर पर रेड.. क्या Block हो जायेंगे इंडिया में Twitter-Facebook-Instagram..?

 

 

 

Elon-Musk-buy-twitter-ink-with-$44-billion-deal

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button