breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीदेश
Trending

Happy Father’s Day :आज फादर्स डे पर Google के Doodle से बनाएं प्यारे कार्ड्स

आज फादर्स डे के अवसर पर गूगल ने विश्वभर के पिताओं को प्यार और सम्मान देने के लिए ही यह यूनिक डूडल बनाया है...

नई दिल्ली: Google Doodle celebrating Happy Father’s Day 2020- आज 21जून 2020 रविवार को फादर्स डे (Father’s day 2020)है। विश्वभर में फादर्स डे को धूमधाम से मनाया जाता है।

चूंकि फादर्स डे दुनियाभर के पिताओं को समर्पित दिन होता है। भले ही आज आप फादर्स डे किसी भी तरह मनाएं लेकिन Google ने अपने शानदार Doodle के साथ

आपको फादर्स डे (Father’s Day) पर एक से बढ़कर एक वर्चुअल कार्ड्स बनाने (craft virtual cards for dad)और उऩ्हें पिताओं को सेंड करके हैप्पी फादर्स डे (Happy Father’s Day 2020) कहने का अवसर दिया है।

इस तरह सर्च इंजन गूगल(Google)अपने डूडल (Doodle)के साथ आज फादर्स डे को सेलिब्रेट कर रहा (Google Doodle celebrating Happy Father’s Day 2020) है।

आज फादर्स डे के अवसर पर गूगल (Google) ने विश्वभर के पिताओं को प्यार और सम्मान देने के लिए ही यह यूनिक डूडल (Fathers day Doodle) बनाया है।

इस डूडल से आप अपने बचपन की उन रंग-बिरंगी दुनया में खो जाओगें जब आप अपने पिता के लिए घर के सामानों और कलर्स के साथ प्यार भरा ग्रीटिंग कार्ड तैयार करते थे।

भले ही आज आपके पिता आपके साथ हो या किसी वजह से न हो लेकिन उन्हें याद करते हुए आप टेक्नोलॉजी के माध्यम से गूगल (Google) के इस डूडल (Doodle) के साथ एक वर्चुअल ग्रीटिंग कार्ड(craft virtual cards for dad) तो बना ही सकते है

और फिर उसे सोशल मीडिया (Social media) पर अपने पिता-माता और फ्रेंड्स या किसी भी ऐसे शख्स को भेज सकते है जिसने आपकी जिंदगी में सही मायनों में एक पिता की कमी पूरी की हो।

इस तरह Google का Doodle आपको फादर्स डे पर डिजिटल कार्ड क्राफ्ट करने का अवसर दे रहा है।

Google Doodle celebrating Happy Father’s Day 2020

अपने पिता को वर्चुअल कार्ड से हैप्पी फादर्स डे (Happy Father’s day)कहने के लिए गूगल (Google) ने इस वर्ष यह डूडल (Doodle) तैयार किया है।

आप जैसे ही इस Doodle पर क्लिक करेंगे तो आपको कार्ड क्राफ्ट करने के लिए गूगल लेटर्स दिखाई देंगे।

साथ में एक सेंड का लिफाफा भी होगा। एक छोटे से विंडो में कार्ड बनाने के लिए आपको बहुत सारे डिजाइन दिखेंगे।

आपको बस अपनी पसंदानुसार कोई भी डिजाइन पसंद करके चुनना है और इस खाली कार्ड को अपने हिसाब से डिजिटली सेलेक्ट करके रखते जाना है।

google-doodle-celebrating-happy-fathers-day-2020-to-craft-virtual-cards-for-dad

जैसे ही आपका फादर्स डे कार्ड (Father’s day) पूरा हो जाता है तो साथ में दिख रहा सेंड के लिफाफे पर आपको क्लिक कर देना है।

यहां आपको अपना हैप्पी फादर्स डे कार्ड शेयर करने के लिए सभी सोशल आइकन ईमेल (Email), फेसबुक (Facebook), ट्विटर (Twitter) दिखेंगे…इनमें से किसी को भी आप सेलेक्ट करके अपना फादर्स डे कार्ड (Father’s day card) शेयर कर सकते है।

बस इस तरह गूगल के इस शानदार डूडल से आप वर्चुअल कार्ड क्राफ्ट करके चंद सेकंड में अपने पिता को कहें हैप्पी फादर्स डे (Happy Father’s Day 2020) और उन्हें एहसास कराएं कि आपको उनसे कितना प्यार है।

Google Doodle celebrating Happy Father’s Day 2020

 

कब शुरू हुआ फादर्स डे मनाना?when start celebrating father’s day

गौरतलब है कि फादर्स डे को मनाने की शुरूआत 1909 में सोनोरा लुईश स्मार्ट डॉड (Sonora Louise Smart Dodd) नाम की लड़की ने अपने पिता के नाम की थी।

वर्ष 1909 में जब सोनोरा ने मदर्स डे के विषय में सुना तो उसे एहसास हुआ कि ऐसा ही एक दिन पिता के लिए भी होना चाहिए।

इसके लिए सोनोरा न केवल एक याचिका दाखिल की बल्कि अमेरिका में एक कैंपेन भी किया, उसकी फिर उसकी मेहनत रंग लाई और फिर पहली बार वर्ष 1910 में फादर्स डे (Father’s day firstly celebrated in 1910) मनाया गया।

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 7 =

Back to top button