breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिक खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

कोरोना से भारत बदहाल,विश्व के सर्वाधिक COVID-19 प्रभावित देशों में अब 7वां स्थान

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1 लाख 85 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है...

Coronavirus most cases country list India stands 7th in the world

नई दिल्ली:एक ओर देश को 1 जून से अनलॉक करने की घोषणा हो गई है

और दूसरी ओर रविवार रात तक भारत विश्व के 10 सर्वाधिक कोरोनावायरस प्रभावित देशों की सूची में अब 9वें से 7वें स्थान पर आ गया है।

वर्तमान में भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1 लाख 85 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। देश में कोरोना से हाल बेहाल है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5100 से अधिक हो चुकी है।

गौरतलब है कि रविवार शाम तक भारत में COVID-19 के 1 लाख 85 हजार 398 मामले हो गए है। सर्वाधिक कोरोना प्रभावित 10 देशों की सूची में भारत ने अब 7वां स्थान ले लिया है।

Coronavirus most cases country list India stands 7th in the world

इसके बाद जर्मनी में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 83 हजार है।

इतना ही नहीं, पूरे विश्व में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका 18 लाख केस के साथ टॉप पर है। अमेरिका में COVID-19 से अभी तक 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका के बाद ब्राजील का स्थान है। यहां पर पांच लाख से अधिक मामले है। इसके बाद रूस में संक्रमितों की संख्या चार लाख से ज्यादा है।

देश की बात करें यहां सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र और दिल्ली है। रविवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20 हजार का आंकड़ा छू लिया। 1295 नए मामले बीते 24 घंटे में दिल्ली में रिपोर्ट हुए है।

Coronavirus most cases country list India stands 7th in the world

वहीं, महाराष्ट्र में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 67 हजार के पार पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2487 मामले आएं है और 89 लोगों की मौत हो गई है।

अब महाराष्ट्र में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 67,655 पहुंच गई है। राज्य में 2286 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मुंबई में बीते 24 घंटे में 1244 नए कोरोना केस आए है।

रविवार को भारत में कोरोना संक्रमण के नए मामले 8380 तेजी से उछाल के साथ आए है जोकि अभी तक का रिकॉर्ड है। देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 5000 के पार हो गई है।

बीते 24 घंटे में देश में कोरोनावायरस से 193 लोगों की मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि देश में 86 हजार से ज्यादा मरीज कोरोनावायरस (Coronavirus) को मात देने में सफल हुए हैं।

इस बीच, शनिवार को देश में लागू लॉकडाउन (Lockdown) को कंटेनमेंट ज़ोन तक सीमित करके अवधि को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया गया।

इसके अलावा अब सोमवार 1 जून से देश को चरणबद्ध तरीके से अनलॉक1 (Unlock 1) के साथ खोला जा रहा है। पहला चरण आठ जून से लागू होगा।

इसके अंतर्गत, 8 जून से मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल खुल सकेंगे। गृह मंत्रालय ने कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर के क्षेत्रों को फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

 

Coronavirus most cases country list India stands 7th in the world

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 10 =

Back to top button