breaking_newsHome sliderऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज

खुशखबरी! सिर्फ 7.75 लाख रुपये में मिल रही है होंडा की एसयूवी कार

होंडा की एसयूवी कार अगर आपको आपके बजट में मिल जाए तो क्या कहने, लेकिन अब होंडा आपका यह सपना सच करने वाला है, क्योंकि कंपनी ने एक नई एसयूवी लॉन्च की है जो अब तक की बाकी एसयूवी की अपेक्षा काफी सस्ती और पॉकेट फ्रेंडली है। होंडा ने अपनी मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी कार WR-V को सबसे पहले भारत में लॉन्च कर दिया। ये पहली बार है जब होंडा ने इस कार की मैन्युफैक्चरिंग से लेकर लॉन्चिंग तक सबसे पहले भारत में किया है। होंडा की ये कार आपको 7.75 लाख से लेकर 9.99 लाख रुपए तक (एक्स-शोरूम, दिल्ली) मिलेगी। हालांकि इसकी कीमत सभी लोगों को हैरान कर रही है लेकिन अभी यह भी कहा जा रहा कि हो सकता है कंपनी अपनी इस कार में थोड़ा बदलाव कर दे। कंपनी ने अपनी यह कार खास वर्ग के लोगों के लिए निकाली है। वैसे कंपनी ने इसकी बुकिंग करने वालों को एक सुविधा दी है इसके तहत आप 21 हजार रुपये में किसी भी होंडा डीलर से इस कार को बुक करा सकते हैं।

 होंडा WR-V की खूबियों की बात करें तो इसमें भी नई सिटी सेडान की तरह वन-टच फंक्शन वाली सनरूफ,7.0 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम और पैसिव की-लैस एंट्री फीचर दिया गया है। साइड में 16 इंच के व्हील दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 188 एमएम का है, यह जैज से 23 एमएम ज्यादा है।

 होंडा ने अपनी नई एसयूवी WR-V को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरियंट में लॉन्च किया है। कंपनी ने कार में 1199सीसी को चार स्ट्रोक का i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया है । वहीं डीजल वैरियंट में 1498सीसी का i-DTECइंजन दिया गया है. पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और डीजल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है जैज की तरह इसके पेट्रोल वर्जन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं मिलेगा। होंडा की इस नई कार में टार्क की बात करें तो पेट्रोल इंजन में 110 एनएम पर 4800 आरपीएम का टॉर्क पैदा करती है। डीजल इंजन 200एनएम पर 1750 आरपीएम का टॉर्क प्राप्त होता है।

 होंडा WR-V दो वैरिएंट पेट्रोल और डीजल इंजन के हिसाब से अलग अलग कीमत में मिलेगी।

वेरिएंट     कीमत (पेट्रोल)   कीमत (डीजल)

एस  7.75 लाख रुपए  8.79 लाख रुपए

वीएक्स    8.99 लाख रुपए  9.99 लाख रुपए

WR-V को होंडा जैज के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है, इसी प्लेटफॉर्म पर सिटी सेडान भी बनी है. इस में जैज वाले फीचर्स के अलावा कई चीजें नई होंडा सिटी से भी ली गई हैं।

सुरक्षा के लिए डब्ल्यूआर-वी में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। होंडा की इस नई कार का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा केयूवी100 से होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − thirteen =

Back to top button