breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

4 फरवरी राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन,

4 फरवरी राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, वार

astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope-4th-february-2020

4 फरवरी राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, मंगलवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

 हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। यदि आप अपने फ़ोन को किनारे उठाकर नहीं रखेंगे, तो कोई बड़ी ग़लती हो सकती है। शायद आपके कुछ महत्त्वपूर्ण कार्य अभी अधूरे पड़े हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास जरूर करें। गलत संगति या नशे की लत से बचें।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

 आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। घरेलू मामले में कुछ हद तक परेशानियां रह सकती हैं। माता के स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है। परिवार में आपसी तालमेल एवं सौहार्द की कमी होगी।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

 परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। इस समय आपको हर काम संयम से करना चाहिए। व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। धन लाभ व बचत के अच्छे योग हैं।
astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope-4th-february-2020

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-ज़रूरी मांग के आगे न झुकें। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ ज़रूरत से ज़्यादा सख़्ती से पेश आएँ।  आपका सामना कठिनाईयों से हो सकता है हांलाकि आप सभी कठिनाईयों पर धीरे-धीरे पराजित कर डालेंगे।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

 अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। व्यवसाय में पहले से अधिक लाभ प्राप्त होगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी और उत्सामह से काम करने पर सफलता ज

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है।आप कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपकी हिम्मत और पुरूषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी।
astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope-4th-february-2020

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल ज़रूर लगता है, लेकिन आप आज महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है। व्यवसाय में पहले से अधिक लाभ प्राप्त होगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी और उत्सामह से काम करने पर सफलता जरूर मिलेगी।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी जरूरी होगा। हां, अगर आपने प्रयास किया तो धन संचय के मामले में जरूर सफलता मिलेगी।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा – क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! खान-पान और अपनी दिनचर्या का ध्यान रखना जरूरी होगा अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। काम करने में सुख व सफलता प्राप्ति के योग हैं।
astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope-4th-february-2020

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज आपके छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपके खर्चे कम हो जाएंगे फलस्वरूप आपका मन शांति का अनुभव करेगा लेकिन संतान पक्ष को लेकर कुछ चिन्ताएं अभी भी रह सकती हैं।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज दफ़्तर के कामकाज में ज़्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। गृहस्थ जीवन में परेशानियों का अनुभव होगा।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपको अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है।  आपको भारी नुक़सान की तरफ़ धकेल सकता है। आप में खोए हुए – कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो।
astrology-in-hindi-want-to-know-your-daily-horoscope-4th-february-2020

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 7 =

Back to top button