breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

पीएम मोदी के आवास लोक कल्याण मार्ग में शॉर्ट सर्किट से आग, हालात काबू में: PMO

आज शाम में शार्ट सर्किट के कारण बंगला नंबर 9 में थोड़ी सी आग लग गई...

नई दिल्ली: Fire at PM Modi’s Lok Kalyan Marg residence says PMO- पीएम मोदी के आवास परिसर 9 नंबर बंगले में आज शाम को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हालांकि हालात काबू में है। इसकी जानकारी पीएमओ ने ट्वीट करके दी (Fire at PM Modi’s Lok Kalyan Marg residence says PMO) है।

आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की नौ गाड़ियां और चार एम्बुलेंस प्रधानमंत्री आवास पर पहुंची। पीएमओ (PMO) ने ट्वीट करके कहा है कि प्रधानमंत्री आवास परिसर में आग लगने की घटना गंभीर नहीं है, किंतु सुरक्षा के लिहाज से जितने भी जरूरी कदम है उन्हें उठाया जा रहा है। थोड़ी ही देर में आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।

7 लोक कल्याण मार्ग पर स्थित प्रधानमंत्री आवास परिसर में आग की खबर की सूचना मिलने पर इस रास्ते की सड़क को बंद कर दिया गया और दमकल गाड़ियां बहुत देर तक उपलब्ध रही।

PMO ने ट्वीट करके इस बात की सूचना दी है कि ‘आज शाम में शार्ट सर्किट के कारण बंगला नंबर 9 में थोड़ी सी आग लग (Fire at PM Modi’s Lok Kalyan Marg residence says PMO) गई।

यह आवास प्रधानमंत्री मोदी का आवास या ऑफिस परिसर नहीं है। किंतु एलकेएम कॉम्प्लेक्स के SPG रिसेप्शन का हिस्सा है। आग पर हालांकि पूरी तरह से नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है।‘

प्रधानमंत्री आवास परिसर में है बहुत से बंगले

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री आवास परिसर में कई बंगले होते है। सभी बंगलों का इस्तेमाल प्रधानमंत्री के द्वारा नहीं किया जाता।

लोक कल्याण मार्ग स्थित जिस 9 नंबर बंगले में आग लगी है, वो भी पीएम मोदी (PM Modi) का आवास नहीं है और न ही पीएमओ (PMO) का ऑफिस इस हिस्से में है

हालात पर काबू है

प्रधानमंत्री आवास की आग पर काबू पीएम के सुरक्षा स्टाफ और फायर ब्रिगेड की मदद से पा लिया गया।

यह आग तकरीबन 7.25 बजे लगी थी, लेकिन कुछ ही देर में इस पर काबू पा लिया गया है।

वैसे सुरक्षा के हिसाब से पूरे पीएम आवास की जांच की गई है। आग लगने वाले लोक कल्याण मार्ग की सड़क को अब खोल दिया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 6 =

Back to top button