breaking_newsHome sliderटेक्नोलॉजीन्यू गैजेट्स

23 मेगापिक्सल कैमरा, 8 जीबी रैम,256 जीबी स्टोरेज – वनप्लस 5 कि ढेरों खूबियाँ आपको कर देगी दीवाना

चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी वनप्लस का अगला स्मार्टफोन लॉन्च होने से पहले ही उसके स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। हालांकि इसका लुक और कुछ फीचर तो एकदम चौकांने वाले हैं। खबरें हैं कि वनप्लस 5स्मार्टफोन के बाजार में उतरने से पहले ही उसके स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके हैं। वनप्लस 5 का डिजाइन देखने में गैलेक्सी एस7 एज की तरह बताया जा रहा है। इसमें एक डुअल एज डिसप्ले होगा। इसके अलावा इस फोन में 16 मेगापिक्स्ल का सेल्फी और 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होने की उम्मीद है। नए वनप्लस 5 में 6 जीबी या 8 जीबी रैम और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज हो सकती है। इस फोन में शाओमी मी मिक्स की तरह एक सेरेमिक बॉडी दी जा सकती है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चला है कि वनप्लस अपने नए फ्लैगशिप डिवाइस में किस चिपसेट का इस्तेमाल करेगी। लेकिन, सैमसंग अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दे रही है,इसीलिए वनप्लस भी नए क्वालकॉम चिप को पाने तक इंतजार करेगी या हो सकता है कि कंपनी पिछले साल आए थोड़े पुराने स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर का इस्तेमाल करे। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होने की उम्मीद है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। लोगों की मानें तो फोन में सबसे अच्छा उसकी स्क्रीन है जो सभी को दिलचस्प लग रही है। वनप्लस 5 से पहले वनप्लस 4 के बारे में बताएं तो इसमें स्नैपड्रैगन 830 प्रोसेसर होगा। बता दें कि स्नैपड्रैगन 830 को अभी जारी नहीं किया गया है। यह स्मार्टफोन जून या जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि वनप्लस 2013 दिसंबर में शुरू हुई एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। कंपनी का दावा बजट स्मार्टफोन में फ्लैगशिप जैसे फीचर उपलब्ध कराने का है। हालांकि जब कंपनी ने दावा किया था उस समय बाजार में ज्यादा स्मार्टफोन ऐसे नहीं थे जिन्हें बजट फोन कहा जा सके। वनप्लस फिलहाल अपने स्मार्टफोन को इनवाइट सिस्टम के जरिए बेचती है। वनप्लस खरीदने वाले ग्राहक को कंपनी पहले एक इनवाइट भेजती है जिसके बाद ग्राहक को निर्धारित समय में स्मार्टफोन खरीदना होता है। कंपनी अपने स्मार्टफोन को ओपन सेल में भी बेचती है।

पिछले साल हुआ

भारत में अपना नया स्मार्टफोन वनप्लस 3टी लॉन्च कर दिया और उसके बाद  फोन को अमेरिका, यूरोप और ब्रिटेन में उपलब्ध कराया गया। इन बाजारों में फोन को ओरिजिनल वनप्लस 3 (रिव्यू) से रिप्लेस कर दिया गया था। इसके पिछले फोन में 5.5 इंच फुल एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले था जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन के साथ आता था। इस फोन में 6 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम भी मौजूद थी। उसके बाद कंपनी ने कहा था कि अब हम जल्द ही इसका एक ऐसा मॉडल बनाएंगे जो दुनिया में सनसनी फैला देगा,लेकिन जब वह मॉडल लोगों ने देखा तो सिवाय गैलेक्सी एस7 एज की कॉपी के अलावा उसके बारे में और कुछ सूझ नहीं रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =

Back to top button