breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

राजस्थान के सीएम गहलोत का आरोप-सरकार गिराने को विधायकों को 25 करोड़ ऑफर

सीएम गहलोत ने अपने आरोपों में यह भी कहा कि गुजरात और राजस्थान में हॉर्स ट्रेंडिंग को बढ़ावा देने के लिए ही भाजपा ने राज्यसभा चुनाव टाले थे...

Rajasthan CM Ashok Gelhot accuses BJP to destabilise govt BJP offer MLAs Rs 25crore 

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री (Rajasthan Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  ने विपक्षी पार्टी भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में उनकी सरकार गिराने की साजिश रच रही है और इसके लिए विधायकों को 25 करोड़ ऑफर किए गए है।

इतना ही नहीं, सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने आरोपों में यह भी कहा कि गुजरात और राजस्थान में हॉर्स ट्रेंडिंग को बढ़ावा देने के लिए ही भाजपा ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) टाले थे।

अशोक गहलोत ने आशंका जताई की इन दोनों राज्यों गुजरात और राजस्थान में राज्यसभा चुनावों में जानबूझकर दो महीने की देरी की गई चूंकि वे (BJP) खरीद-फरोख्त का काम पूरा नहीं कर पाएं थे।

Rajasthan CM Ashok Gelhot accuses BJP to destabilise govt BJP offer MLAs Rs 25crore 

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस के नौ विधायकों ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है और कांग्रेस का आरोप है कि उन्हें भाजपा ने खरीद लिया है।

ठीक वैसे ही जैसे मध्यप्रदेश कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिराने के लिए भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके विधायकों को खरीद लिया था।

मध्यप्रदेश से पहले कर्नाटक में भी भाजपा ने कांग्रेस की कुमार स्वामी सरकार गिरा दी थी और अब यही काम भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में भी करना चाहती है।

इसके लिए राजस्थान कांग्रेस के विधायकों को 25 करोड़ का लालच दिया गया है। विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते बुधवार को राजस्थान कांग्रेस ने अपने विधायकों को एक रिसॉर्ट में पहुंचाया है।

Rajasthan CM Ashok Gelhot accuses BJP to destabilise govt BJP offer MLAs Rs 25crore 

न्यूज एजेंसी ANI ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हवाले से कहा है कि

चुनाव (राज्यसभा) यहां है। इसे दो महीने पहले कराया जा सकता था, लेकिन उन्होंने गुजरात और राजस्थान में खरीद और बिक्रीको पूरा नहीं किया था, इसलिए उन्होंने इसमें देरी की. चुनाव अब होने जा रहे हैं और स्थिति जस की तस है।”

 

Rajasthan CM Ashok Gelhot accuses BJP to destabilise govt BJP offer MLAs Rs 25crore 

राजस्थान में हो रहा सियासी घटनाक्रम:

1.राजस्थान के मुख्मंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। इसके लिए कांग्रेस विधायकों को भाजपा में शामिल होने या पाला बदलने के लिए 25 करोड़ ऑफर किए गए है।

2.10 करोड़ एडवांस- गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की ही तरह भाजपा राजस्थान में भी तख्तापलट योजना बना रही है और इसके लिए कुछ कांग्रेस विधायकों को एडवांस में 10 करोड़ रुपये के साथ कुल 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है।

3.गहलोत ने खरीद-फरोख्त के डर से अपने राजस्थान के विधायकों को जयपुर के एक रिजॉर्ट में ठहराया है। दिल्ली में आएं अपने कुछ विधायकों के साथ बैठक के बाद अशोक गहलोत ने यह टिप्पणी की है।राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने विधायकों को सुरक्षित करके हॉर्स ट्रेंडिंग रोकने का प्रयास किया है।

 

4.जयपुर रिजॉर्ट के बाहर सिक्योरिटी गार्ड तैनात

कांग्रेस ने अपने विधायकों के अतिरिक्त कई निर्दलीय विधायकों को भी जयपुर के शिव विलास रिजॉर्ट में शिफ्ट किया है।निर्दलीय विधायक महादेव सिंह खंडला ने कहा, ‘मैं कांग्रेस के साथ हूं। मुझे कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।’

5.वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और राजस्थान विधानसभा में चीफ व्हीप महेश जोशी की ओर से राजस्थान डीजीपी को पत्र लिखा गया, जिसमें उन्होंने कहा कि अत्यंत विश्वसनीय स्रोतों के माध्यम से मेरी जानकारी में यह आया है

कि कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश की तर्ज पर, अनुचित तरीके से राज्य में लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए हमारे विधायकों और हमारे समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायकों को भारी लुभावने प्रस्ताव दिए जा रहे हैं।

6.बीजेपी के राजस्थान ईकाई के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इन आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि आज, कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों के चारों तरफ पहरा लगा रखा है।

यह मुख्यमंत्री के बयानों से स्पष्ट था कि चिंतित होने के साथ-साथ उनके मन में संशय भी है। यदि सरकार पूरी तरह से सुरक्षित, कोई आंतरिक संघर्ष नहीं है और किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है, फिर वे 10 दिनों तक विधायकों को कैसे रखेंगे?

वे अपने विधायकों पर भरोसा नहीं करते हैं और यही कारण है कि, आज कांग्रेस पार्टी के भीतर चीजें इस तरह के स्तर पर पहुंच गई हैं।

7.राजस्थान के कैबिनेट मंत्री, प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, “यह भारतीय जनता पार्टी की मानसिकता है, उनके पास नीति और सिद्धांत जैसा कुछ भी नहीं है।

भाजपा नेता झूठ, छल, कपट और धोखे की राजनीति करते हैं। मध्य प्रदेश, गुजरात का उदाहरण आपके सामने है।

राजस्थान में 15 निर्दलीय विधायक हैं। कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री से संपर्क किया है, तो कुछ अन्य लोगों ने शिकायत की है। भाजपा नेता उनसे बात कर रहे हैं।”

उन्होंने यह भी कहा, ‘अशोक गहलोत सरकार पर कोई खतरा नहीं है। हम गुजरात या मध्य प्रदेश में जो कुछ भी हुआ उसे दोहराना नहीं चाहते थे। इसीलिए, हमने अपने विधायकों को जयपुर के एक होटल में रखने का फैसला किया।

Rajasthan CM Ashok Gelhot accuses BJP to destabilise govt BJP offer MLAs Rs 25crore 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

Back to top button