breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजराजनीति
Trending

Big News:गौतम अडानी की कंपनी खरीदेगी NDTV के 29 फीसदी स्टेक,26% अधिग्रहण की खुली पेशकश

सबकुछ ठीक रहा तो इस तरह से अडानी ग्रुप की एनडीटीवी में कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी से ज्यादा हो जाएगी और वह NDTV Media  कंपनी में मेजर स्टेक होल्डर बन जाएगी।

Adani-Group-will-buy-29.2pec-stake-in-NDTV-open-offer-to-acquire-26pec-stake

NDTV देश में प्रतिष्ठित और विश्वसनीय न्यूज चैनलों में से एक है।गौतम अडानी(Gautam Adani)के अडानी ग्रुप की कंपनी एएमजी मीडिया(AMNL) नेटवर्क लिमिटेड ने एलान किया है कि वह NDTV में हिस्सेदारी 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी।

इतना ही नहीं, अडानी ग्रुप ने खुली पेशकश की है कि वह एनडीटीवी में 26% हिस्सेदारी का अधिग्रहण(Adani-Group-will-buy-29.2pec-stake-in-NDTV-open-offer-to-acquire-26pec-stake)करेगी।

NDTV यानि नई दिल्ली टेलीविजन की मीडिया इंडस्ट्री में अपनी अलग खास पहचान है।

सबकुछ ठीक रहा तो इस तरह से अडानी ग्रुप(Adani Group)की एनडीटीवी में कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी से ज्यादा हो जाएगी और वह NDTV Media  कंपनी में मेजर स्टेक होल्डर बन जाएगी।

यह डील करीब 495 करोड़ रुपये में होने की उम्मीद(Adani-Group-will-buy-29.2pec-stake-in-NDTV-open-offer-to-acquire-26pec-stake) है। 

इस बीच, NDTV के शेयर(Share)मंगलवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 376.55 रुपये पर बंद हुए हैं।

 

 

Stock Market India: 4 महीने बाद बाजार में बहार,Sensex 60 हजार पार, Nifty 17900 पर बंद

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अडानी ग्रुप की कंपनी एएमजी मीडिया के CEO संजय पुगलिया  का बयान

एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड(AMG Media Networks Limited) के सीईओ और सीनियर जर्नलिस्ट संजय पुगलिया ने एक बयान में कहा, “यह अधिग्रहण मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

हम भारतीय नागरिक, उपभोक्ताओं या भारत में रुचि रखने वालों को सूचना और ज्ञान के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं। एनडीटीवी हमारे दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म है।

हम समाचार वितरण में NDTV के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब किराये के घरवालों को भी भरना पड़ेगा 18 फीसदी GST! जानें नया नियम

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

NDTV की है मीडिया इंडस्ट्री में खास पहचान

गौरतलब है कि मौजूदा समय में जहां मीडिया का एक वर्ग आमजन के बीच गोदी मीडिया के नाम से मशहूर है तो वहीं एनडीटीवी को मीडिया इंडस्ट्री में चुनिंदा विश्वसनीय मीडिया हाउस में से एक माना जाता है। 

NDTV एक प्रमुख मीडिया हाउस है जोकि करीब तीन दशक से मीडिया इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाने वाली इस कंपनी के तीन नेशनल न्यूज चैनल- एनडीटीवी 24×7, एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी प्रॉफिट हैं।

इसकी मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति भी है। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्मों पर इसकी मजबूत फैन फॉलोइंग है। 

Adani-Group-will-buy-29.2pec-stake-in-NDTV-open-offer-to-acquire-26pec-stake

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button