breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजमार्केट
Trending

आज से दिल्ली/NCR में महंगी हुई CNG ,अब ये होगी कीमत

CNG के दामों में बढ़ी दरें मंगलवार, 2 जून सुबह 6 बजे से लागू होंगी...

CNG price hike in Delhi-NCR from today

नई दिल्ली:अभी 1जून को ही रसोई गैस (LPG Cylinder) सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है और अब आज,मंगलवार 2 जून से आपकी जेब पर महंगी सीएनजी का बोझ पड़ने जा रहा है।

दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार सुबह से CNG के दामों में एक रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी गई है।

CNG का खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह सीएनजी के दामों में यह बढ़ोतरी(CNG price hike)कोरोनावायरस (Coronavirus)के कारण गैस स्टेशनों को सुरक्षित बनाने के अतिरिक्त खर्च के मद्देनजर की गई है।

गौरतलब है कि व्हीकल के लिए CNG और रसोईयों में पाइप के द्वारा प्राकृतिक गैस (PNG) की आपूर्ति करने वाली कंपनी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने इसकी जानकारी सोमवार को ट्वीट करके दी।

इस ट्वीट के माध्यम से बताया गया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में CNG की कीमत अब 42 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 43रुपये प्रति किग्रा. कर दी गई (CNG price hike in Delhi-NCR from today) है।

CNG के दामों में बढ़ी दरें मंगलवार, 2 जून सुबह 6 बजे से लागू होंगी। वैसे PNG की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दरअसल, पिछली बार कंपनी ने 3 अप्रैल को सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दामों में बदलाव किया था।

उस समय सीएनजी के दामों में 3.2 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी गैस की कीमतों में 1.55 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई थी।

बकौल कंपनी, “नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी (CNG) खुदरा मूल्य को 47.75 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 48.75 रुपये प्रति किलोग्राम किया जा रहा (CNG price hike in Delhi-NCR from today)है।

हालांकि अब हरियाणा के करनाल जिले में CNG की दर 50.85 रुपये प्रति किग्रा. और रेवाड़ी में 55.1 रुपये प्रति किग्रा. हो गई है।

 

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 1 =

Back to top button