breaking_newsHome sliderबिजनेसबिजनेस न्यूज

AIRTEL और GBI के बीच एक समझौता

नई दिल्ली, 7 मार्च :  दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने शुक्रवार को वैश्विक क्लाउड सेवा प्रदाता गल्फ ब्रिज इंटरनेशनल (जीबीआई) के साथ एक समझौते की घोषणा की, जिसके तहत जीबीआई की भारत की भारत-मध्यपूर्व-यूरोप सबमरीन केबल प्रणाली का अधिग्रहण किया जाएगा। भारतीय दूरसंचार दिग्गज ने एक बयान में कहा, “समझौते के तहत, एयरटेल जीबीआई की भारत-मध्यपूर्व-यूरोप सबमरीन केबल के भारत के हिस्से के स्वामित्व का अधिग्रहण करेगी।” और कहा कि “एयरटेल, जीबीआई की केबल प्रणाली के मध्यपूर्व-यूरोप खंड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी खरीदेगी।”

हालांकि, कंपनी ने अधिग्रहण राशि का खुलासा नहीं किया है।

एयरटेल और जीबीआई ने भी संयुक्त रूप से ‘गो-टू-मार्केट’ रणनीति तैयार करने और वैश्विक ग्राहकों की सेवा के लिए अपने संबंधित नेटवर्क का लाभ उठाने पर भी सहमति व्यक्त की है।

भारती एयरटेल के वैश्विक वॉयस और डेटा कारोबार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय चिटकारा ने कहा, “इस (समझौते) के साथ, हम भारत जैसे बाजारों में सामग्री और डेटा की बढ़ती मांग को पूरा करने के अलावा ग्लोबल कैरियर्स और उद्यम ग्राहकों की कनेक्टिविटी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी एक बड़ी क्षमता जोड़ रहे हैं।”

–आईएएनएस

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button