breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजराजनीति
Trending

Breaking: अर्थव्यवस्था पर चिदंबरम का हमला- पीएम खामोश, अर्थव्यवस्था पर सरकार के फैसले गलत

मोदी सरकार ने मनमाने तरीके से देश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया

नई दिल्ली : P. Chidambaram attack on Modi govt for economy – 106 दिन तिहाड़ जेल में रहने के बाद पी.चिदंबरम (P. Chidambaram) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) केस में जमानत मिल गई है। चिदंबरम (Chidambaram) ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत किया है।

जेल से छूटकर चिदंबरम ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मोदी सरकार (Modi govt) पर अर्थव्यवस्था को लेकर जोरदार हमले (P. Chidambaram attack on Modi govt for economy) किए।

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि कश्मीर से आजादी छिन्नी गई। जीएसटी, नोटबंदी करके देश की आम जनता और अर्थव्यवस्था की कमरतोड़ी गई।

बताते है कि पी. चिदंबरम की अर्थव्यवस्था को लेकर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस की प्रमुख बातें:

-चिदंबरम ने कहा कि देश की जीडीपी 8 से गिरकर 4.5 हो गई है। मोदी सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हम लकी होंगे अगर वर्ष के अंत तक GDP 5 फीसदी को छू ले। (P. Chidambaram attack on Modi govt for economy)

-मोदी सरकार ने मनमाने तरीके से देश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया। बीमारी की पहचान गलत तो इलाज भी गलत हुई।

अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी खामोश है। जीडीपी का आंकड़ा निरंतर गिर रहा है। जीडीपी का आंकड़ा गिरकर 4.5% हो गया है लेकिन पीएम खामोश है। सरकार आंकड़ों को झुठला रही है।

-रेप के विषय पर सवाल पूछने पर चिदंबरम भावुक हो गए और कहा कि एक अखबार में एक दिन में कम से कम आज छह रेप की खबरें छपती है। यह पूरी तरह से कानून-प्रशासन का ठप्प होना दिखाता है।

-अर्थव्यवस्था (Economy) के कई मोर्चों पर दिक्कत (P. Chidambaram attack on Modi govt for economy) है। डिमांड कम है चूंकि पैसे नहीं है।अर्थव्यवस्था पर सरकार दिशाहीन है। 

-सरकार ने अर्थव्यवस्था पर गलत फैसले लिए। 2016 में नोटबंदी करके देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ी गई और फिर रही-सही कसर जल्दबाजी में जीएसटी (GST) लाकर कर दी गई या तो आरबीआई (RBI) अयोग्य है या फिर सरकार।

-भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) के निजीकरण पर पूछे गए सवाल पर चिदंबरम ने कहा कि यह एक घोटाला है। नोटबंदी (Notebandi) से लाखों लोग और ज्यादा गरीब हुए है। सरकार अर्थव्यवस्था संभालने में अक्षम है।

-प्याज की बढ़ती कीमत (Onion price hike) पर पूछे गए सवाल पर चिदंबरम ने कहा कि इस सरकार की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जब यह कहती है कि मैं प्याज नहीं खाती…तब आप इस सरकार की मानसिकता समझ सकते है। आम आदमी की जिंदगी से जुड़ी अहम चीजों पर इनकी क्या सोच है।

-पत्रकारों ने जब उनसे राहुल बजाज (Rahul Bajaj) को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा राहुल बजाज का कद बड़ा  इसलिए वे बड़ा बोल गए। वर्ना सरकार के खिलाफ बोलने में आज देश के बड़े से बड़े कारोबारी भी डरते है। हर तरफ कारोबारियों में डर है।मीडिया भी इससे अछूती नहीं है। सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ खबर दिखाने से डरती है। चूंकि जिन्होंने भी सवाल उठाएं उन्हें हटा दिया गया।

-चिदंबरम ने कहा, ”याद कीजिए डॉक्टर अरविंद सुब्रमण्मय ने इस सरकार के अंतर्गत जीडीपी के 5 फीसदी तक हो जाने को लेकर चेताया था। लेकिन वास्तव में ये 5 फीसदी नहीं बल्कि 1.5 फीसदी से भी कम है।”  उन्होंने कहा प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था को लेकर खामोश हैं। उन्होंने इसे अपने मंत्रियों के लिए छोड़ दिया है।

आज देश की गिरती अर्थव्यवस्था मानव निर्मित आपदा है।

P. Chidambaram attack on Modi govt for economy

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

Back to top button