breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Ajay Devgn और किच्चा सुदीप के बीच ‘हिंदी भाषा’ को लेकर ट्वीटबाजी,जानें क्या है असल मु्द्दा?

ट्विटर(Twitter)पर दोनों एक्टर्स उस समय आमने सामने आ गए जब किच्चा सुदीप ने बयान दिया कि हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई है।

Ajay-Devgn-Kichcha-Sudeep-tweeting-over-Hindi-Bhasha-no-more-national-language-row

Bollywood एक्टर अजय देवगन(Ajay Devgn)और कन्नड़ सिनेमा के स्टार किच्चा सुदीप(Kichcha-Sudeep)के बीच ‘हिंदी राष्ट्रीय भाषा’ नहीं रही(Hindi Bhasha-no-more-national-language)के मुद्दे को लेकर को लेकर’आज ट्विवर पर जमकर ट्ववीटबाजी हुई।

ट्विटर(Twitter)पर दोनों एक्टर्स उस समय आमने सामने आ गए जब किच्चा सुदीप ने बयान दिया कि हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई(Ajay-Devgn-Kichcha-Sudeep-tweeting-over-Hindi-Bhasha-no-more-national-language-row) है।

सुदीप की यह बात सुनकर अजय देवगन ने उन्हें ट्विटर पर पलटवार किया कि हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी ।

किच्चा सुदीप ने भी अजय देवगन के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि क्या होता अगर मैंने कन्नड़ में जवाब दिया होता। क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर?

थोड़ी देर तक दोनों एक्टर्स के बीच ‘हिंदी’ के राष्ट्रीय भाषा होने को लेकर ट्वीटबाजी होती रही लेकिन फिर सामने से सुदीप ने स्पष्ट किया कि वह कोई नई बहस शुरू नहीं करना चाहते और अजय देवगन ने उनकी बातों को गलत समझ  लिया है।

इसके बाद दोनों के बीच मामला ठंडा पड़ गया और दोनों ने अपनी-अपनी ओर से इसे गलतफहमी समझकर सुलझा लिया।

Twitter War: बॉलिवुड प्रोपैगैंडा पर तापसी पन्नू का तंज,स्वरा भास्कर, प्रकाश राज ने भी किया रिएक्ट

 

चलिए अब बताते है क्या है असल मुद्दा।अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच हुई ट्वीटबाजी में किसने,किसे क्या कहा?

Ajay-Devgn-Kichcha-Sudeep-tweeting-over-Hindi-Bhasha-no-more-national-language-row

 

अजय देवगन किच्चा सुदीप पर भड़के

अजय देवगन ने लिखा था, किच्चा सुदीप मेरे भाई… आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।

 

किच्चा सुदीप का अजय देवगन पर पलटवार

सुदीप ने एक और ट्वीट में लिखा था, अजय देवगन सर आपने जो टेक्स्ट हिंदी में भेजा वो मैं समझ गया। ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि हम सबने हिंदी का सम्मान किया, प्यार दिया और इसे सीखा। बुरा मत मानिएगा सर लेकिन सोच रहा हूं कि क्या होता अगर मैंने कन्नड़ में जवाब दिया होता। क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर?

HBDAjayDevgn: काजोल को छोड़ होटल रूम में अजय इस फेमस एक्ट्रेस के साथ…पकड़े गए थे…और…


किच्चा सुदीप ने अजय देवगन को दिया ये जवाब 

सुदीप ने लिखा था, हेलो अजय देवगन सर…जिस प्रसंग में मैंने वो बात कही थी शायद आप तक बिलकुल अलग तरह से पहुंची है। जब आपसे पर्सनली मिलूंगा तब बताऊंगा कि वो स्टेटमेंट क्यों दिया था। यह हर्ट करने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था। मैं ऐसा क्यों करूंगा सर? सुदीप आगे लिखते हैं, मैं देश की हर भाषा से प्यार और उसका सम्मान करता हूं।

मैं चाहता हूं कि यह टॉपिक यहीं खत्म हो जाए…क्योंकि वह लाइन मैंने एकदम अलग कॉन्टेक्स्ट में कही थी। आपको हमेशा बहुत प्यार और शुभकामनाएं, उम्मीद करता हूं जल्द मिलेंगे।

अजय देवगन ने बोला थैंक्स

अजय देवगन ने लेटेस्ट ट्वीट में लिखा है, हाय किच्चा सुदीप, तुम दोस्त हो। गलतफहमी दूर करने के लिए शुक्रिया। मैंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा एक समझा। हम सबकी भाषा का सम्मान करते हैं और सबसे उम्मीद करते हैं कि हमारी भाषा का सम्मान करें। शायद समझने में कुछ रह गया। 

 

 

जानें क्या था असल मुद्दा?

Ajay-Devgn-Kichcha-Sudeep-tweeting-over-Hindi-Bhasha-no-more-national-language-row

कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) का एक इवेंट का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने साउथ फिल्मों को मिल रही जबरदस्त सक्सेस को लेकर कहा था कि साउथ नहीं बल्कि बॉलीवुड अब पैन इंडिया फिल्में बना रहा है। हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही।

बॉलीवुड वाले तेलुगु और तमिल फिल्में डब कर रहे हैं फिर भी सफल नहीं हो रहे।इसी बात पर पलटवार करते हुए अजय देवगन ने उन्हें आड़े हाथों लिया था।

 

Bollywood के शहंशाह सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की तबियत फिर बिगड़ी

 

क्या कहा था किच्चा ने

किच्चा सुदीप ने आर द डेडलिएस्ट गैंगस्टर एवर के इवेंट के दौरान केजीएफ चैप्टर 2 की सक्सेस के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड आज भी पैन इंडिया फिल्म बना रहा है।

वो लोग तमिल और तेलुगु में फिल्में डब कर सक्सेस के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। फिर भी वह कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। आज हम लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं, जो हर जगह देखी और सराही जा रही है।”

Free Bollywood New Full Movie Download : क्या आप भी देखना चाहते है नई फिल्म फ्री में..?

 

Ajay-Devgn-Kichcha-Sudeep-tweeting-over-Hindi-Bhasha-no-more-national-language-row

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button